News Nation Logo

नहीं बनी बात तो बेरोजगार हो जाएंगे 200 से ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

अगर शुक्रवार को तय समयसीमा (डेडलाइन) पर खिलाड़ियों का वेतन से संबंधित विवाद नहीं सुलझा तो खिलाड़ी मुश्किल नजर आ रहा है बेरोजगार हो जाएंगे।

News Nation Bureau | Edited By : Sankalp Thakur | Updated on: 27 Jun 2017, 04:57:04 PM
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (फाइल फोटो)

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के 200 से अधिक क्रिकेटरों पर बेरोजगार होने का खतरा मंडराने लगा है
  • ऑस्ट्रेलिया बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच रेवेन्यू को लेकर जारी विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा है

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के लिए बुरा वक्त चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया के 200 से अधिक क्रिकेटरों पर बेरोजगार होने का खतरा मंडराने लगा है।

शुक्रवार को तय समयसीमा (डेडलाइन) पर खिलाड़ियों का वेतन से संबंधित विवाद नहीं सुलझा तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इस बात की जानकारी क्रिकेट यूनियन के बॉस ग्रेग डायर ने दी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) के बीच नया एमओयू नहीं हुआ तो खिलाड़ियों के बेरोजगार होने की संभावना बढ़ जाएगी। बता दें कि मौजूदा समझौता 30 जून को समाप्त हो रहा है

डायर ने स्थानीय मीडिया से मंगलवार को कहा, '1 जुलाई से मुमकिन है कि सब एक साथ चट्टान पर कूदेंगे। समझौते की बुनियादी बातों को लेकर कोई सुलह होता नहीं दिख रहा है। इसकी वजह से 200 से अधिक ऑस्ट्रेलिया के सबसे सीनियर क्रिकेटर्स 1 जुलाई से बेरोजगार हो सकते हैं।'

इसे भी पढ़ेंः मोदी और ट्रंप के बीच बढ़ी दोस्ती, कई मुद्दों पर हुई चर्चा, जानें मुलाकात की 10 खास बातें

क्या है मुद्दा?

विवाद का मुख्य मुद्दा लंबे समय से अटका समझौता है, जिसमें खिलाड़ियों को खेल के रेवेन्यू का फिक्स परसेंटेज मिलना था जो उन्हें मिल नहीं रहा। जब तक यह गतिरोध समाप्त नहीं हो जाता तब तक आगामी ऑस्ट्रेलिया ए का दक्षिण अफ्रीका दौरा, बांग्लादेश में दो टेस्ट की सीरीज, भारत में सीमित ओवरों की सीरीज भी खतरे में हैं।

एशेज भी साल के अंत में होना है और संकट के बादल उस पर भी मंडरा रहे हैं।

आपको बता दें कि इन दिनों कई देशों में बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच रेवेन्यू विवाद चल रहा है जिसके कारण नाराज खिलाड़ी देश के लिए नहीं खेल पा रहे हैं। मौजूदा इंडिया-वेस्टइंडीज सीरीज में भी वेस्टइंडीज के बड़े खिलाड़ी बोर्ड के साथ विवाद को लेकर सीरीज़ में नहीं खेल रहे। ऐसा ही साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों के बीच भी देखने को मिल रहा है।

इसे भी पढ़ेंः मोदी और ट्रंप के बीच बढ़ी दोस्ती, कई मुद्दों पर हुई चर्चा, जानें मुलाकात की 10 खास बातें

ऐसे में अगर 30 जून तक ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड अपने खिलाड़ियों के साथ तालमेल नहीं बिठा पाता तो विश्व क्रिकेट की एक और टीम कमजोर पड़ सकती है।

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 27 Jun 2017, 04:05:00 PM