News Nation Logo
Banner

टी20 विश्व कप के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का ऐलान, जानिए कौन हुआ शामिल

आईसीसी टी20 विश्‍व कप की तैयारी शुरू हो गई है. आईसीसी ने इसके पूरे शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया है. अब विश्‍व कप खेलने वाले देशों ने अपनी अपनी टीमों का भी ऐलान शुरू कर दिया है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Aug 2021, 01:20:13 PM
Steve Smith David Warner return as Australia name final 15 for T20 World Cup

Steve Smith David Warner return as Australia name final 15 for T20 Wor (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

आईसीसी टी20 विश्‍व कप की तैयारी शुरू हो गई है. आईसीसी ने इसके पूरे शेड्यूल का भी ऐलान कर दिया है. अब विश्‍व कप खेलने वाले देशों ने अपनी अपनी टीमों का भी ऐलान शुरू कर दिया है. ऑस्‍ट्रेलिया ने अपनी विश्‍व कप जाने वाली टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्‍तानी एक बार फिर एरॉन फिंच ही करते हुए नजर आएंगे. वहीं हाल ही में आराम करने वाले खिलाड़ियों की भी टीम में वापसी हो गई है. स्‍टीव स्‍मिथ और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी फिर से अपनी टीम में शामिल कर लिए गए हैं. बताया जाता है कि स्‍टीव स्मिथ अभी-अभी अपनी कोहनी की चोट से उबरे हैं, जबकि कप्तान एरॉन फिंच ने हाल ही में घुटने की सर्जरी कराई थी. अब ये दोनों खेलने के लिए फिट बताए जा रहे हैं. डेविड वार्नर को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के हालिया दौरों के लिए आराम दिया गया था. ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टोइनिस और पैट कमिंस भी कुछ समय तक टीम से बाहर रहने के बाद एक्शन में वापस आ गए हैं. इतना ही नहीं डेनियल क्रिश्चियन और डैनियल सैम्स को भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम में शामिल किया गया है, ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में भी खेलते हैं. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम कब जाएगी UAE

चयनकर्ता ने विकेटकीपर-बल्लेबाज एलेक्स कैरी और गेंदबाज झाए रिचर्डसन और एंड्रयू टाय सहित नौ खिलाड़ियों को बाहर कर दिया. ये सभी वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ हालिया टी20 सीरीज में खेले थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता द्वारा घोषित 15 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड जोश इंगलिस भी शामिल हैं. क्रिकेटर से चयनकर्ता बने जॉर्ज बेले ने कहा, हमें विश्वास है कि यह टीम एक बेहद प्रतिस्पर्धी है और आने वाले टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाएगी. उन्होंने अगे कहा कि हमारे पास दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं, जो अपनी-अपनी भूमिकाओं में सामूहिक अनुभव के साथ मिलकर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों के खिलाफ सफलता हासिल कर सकते हैं.  टी20 विश्व कप का आयोजन इस साल भारत में होना था लेकिन भारत में कोरोना महामारी की खराब स्थिति को देखते हुए आईसीसी ने विश्व कप को यूएई और ओमान की संयुक्त मेजबानी में कराने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें : शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल राजस्‍थान रॉयल्‍स छोड़ मुंबई की टीम में शामिल 

ये रही T20 विश्‍व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम : एरॉन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (उपकप्तान), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर, एडम जम्पा. 
रिजर्व खिलाड़ी : डेनियल क्रिश्चियन, नाथन एलिस, डैनियल सैम्स.

First Published : 19 Aug 2021, 01:20:13 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो