logo-image

WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ WTC Final और एशेज सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान, यहां देखें स्क्वाड

टेस्ट टीम में बल्लेबाज मार्कस हैरिस और ऑलराउंडर मिचेल मार्श को जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जोस इंग्लिश को भी टीम में शामिल किया गया. जोश इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक टेस्ट में अपना डेब्यू नहीं किया है. वहीं मिचेल मार्श ने अपना आखिरी

Updated on: 19 Apr 2023, 02:01 PM

नई दिल्ली:

Australian Squad WTC Final And Ashes Series 2023: ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ने  इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के शुरुआती दो टेस्ट मैचों के लिए भी अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है.  बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून, 2023 से लंदन के ‘द ओवल’ में खेला जाएगा. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज 16 जून से खेली जाएगी. दोनों टूर्नामेंट के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. 

मार्कस और मिचेल मार्श की वापसी, जोश इंग्लिश कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

टेस्ट टीम में बल्लेबाज मार्कस हैरिस और ऑलराउंडर मिचेल मार्श को जगह मिली है. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज जोस इंग्लिश को भी टीम में शामिल किया गया. जोश इंग्लिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक टेस्ट में अपना डेब्यू नहीं किया है. वहीं मिचेल मार्श ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2019 एशेज सीरीज में खेला था. जबकि मार्कस हैरिस ने पिछले साल जनवरी में अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था. मिचेल मार्श इंजरी से ठीक होने के बाद इन दिनों जारी आईपीएल 2023 में खेल रहे हैं. 

4 तेज गेंदबाज, 2 ऑलराउंडर और 2 स्पिनर्स को किया गया शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में चार स्टार तेज गेंदबाजों को शामिल किया है. जिसमें कप्तान पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और स्कॉट बोलैंड शुमार शामिल हैं. इसके अलावा कैमरून ग्रीन और मिचेल मार्श को ऑलराउंडर के रूप में टीम में शामिल किया गया है. ये दोनों भी तेज गेंदबाज है. वहीं, टॉड मर्फी और नाथन लियोन टीम के लिए स्पिन डिपार्टमेंट संभालेंगे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023: RCB के इस बॉलर ने फेंका है सबसे ज्यादा डॉट बॉल, यहां देखें टॉप-5 बॉलर्स की लिस्ट

गौरतलब है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से यह जानकारी भी दी गई है कि मई के आखिरी सप्ताह तक कंगारू टीम डब्लूटीसी फाइनल के लिए इंग्लैंड पहुंचेगी. यह भी जानकारी दी गई है कि 28 मई तक फाइनल 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. बता दें कि आईसीसी इवेंट में किसी टीम के  स्क्वाड में 15 खिलाड़ी ही शामिल किए जा सकते हैं. 

WTC फाइनल और एशेज के शुरुआती दो टेस्ट (2023) के लिए ऑस्ट्रेलिया की स्क्वाड: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरून ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिशेल मार्श, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), मिशेल स्टार्क और डेविड वार्नर.