logo-image

ऑस्ट्रलिया के उप-कप्तान बनकर ही खुश हैं तेज गेंदबाज पैट कमिंस, कप्तान टिम पेन को लेकर कही ये बात

कमिंस का कहना है कि कप्तान के मुंह से ऐसे शब्द सुनकर उन्हें अच्छा लगता है, लेकिन वह फिलहाल टीम के उपकप्तान से ही खुश है.

Updated on: 04 Apr 2020, 07:12 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन का मानना है कि जब वह कप्तानी छोड़ देंगे तो उपकप्तान और तेज गेंदबाज पैट कमिंस उनकी जगह लेने के लिए उपर्युक्त होंगे. हालांकि कमिंस का कहना है कि कप्तान के मुंह से ऐसे शब्द सुनकर उन्हें अच्छा लगता है, लेकिन वह फिलहाल टीम के उपकप्तान से ही खुश है. क्रिकेट डॉट कॉट ने कमिंस के हवाले से कहा, "यह सुनकर अच्छा लगा. मुझे पेन के साथ उप-कप्तान करके अच्छा लग रहा है. मैं उपकप्तान के रूप में ही खुश हूं. वह शानदार है."

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान के गरीब हिंदुओं और सिखों के लिए फरिश्ता बने दानिश कनेरिया, जरूरतमंदों को बांटा राशन

उन्होंने कहा, "मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि अभी कप्तानी की बात करना सही नहीं है. खासकर ऐसे समय में, जब पेन और एरॉन फिंच कप्तान के रूप में अपना काम बखूबी कर रहे हैं. अभी इस तरह की बातें बेमानी है." इससे पहले, पेन ने कहा था कि वह 35 साल के हैं और अब युवा नहीं होने वाले हैं. लेकिन कप्तान ने साफ कर दिया था कि पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ उनका स्थान लेने के इकलौते विकल्प नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- संकट के समय देश की मदद करने पर RCB ने की गौतम गंभीर की तारीफ, KKR के पूर्व कप्तान ने ऐसे दिया धन्यवाद

पेन ने कहा था, "हमारे पास कुछ विकल्प हैं. स्टीव स्मिथ हैं, जिन्होंने पहले कप्तानी की है. कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो आगे आ रहे हैं. जैसे कि ट्रेविस हेड, एलेक्स कैरी, मार्नस लाबुशैन और पैट कमिंस." कप्तान ने कहा था, "हम टीम में गहराई लाना चाहते हैं, ताकि जब मेरा समय खत्म हो जाए तो हमारे पास काफी विकल्प हों." स्मिथ पर लगा कप्तानी प्रतिबंध बीते रविवार खत्म हो चुका है. स्मिथ पर 2018 में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिेंग के कारण प्रतिबंध लगा था.