logo-image

भारत से करारी हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की उड़ाई मीडिया ने धज्जियां

टीम इंडिया ने जहां ऐतिहासिक जीत दर्ज की वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी की जमीन पर मुंह की खानी पड़ी एक नहीं बल्कि दो बार भारत ने कंगारुओं को सीरीज में हराया.

Updated on: 20 Jan 2021, 06:24 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया ने जहां ऐतिहासिक जीत दर्ज की वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी की जमीन पर मुंह की खानी पड़ी एक नहीं बल्कि दो बार भारत ने कंगारुओं को सीरीज में हराया. भारतीय क्रिकेट टीम ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. साथ ही भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी अपने पास बरकरार रखा है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को गाबा मैदान पर 32 साल के बाद कोई हार मिली है. इस हार के बाद जहां टीम इंडिया की चर्चे है लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम को वहां की मीडिया के तीखें सवालों का सामना करना पड़ा है.

 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की सीरीज काफी रोमांचक रही क्योंकि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा जिसमें वो 36 रन पर आउट हुई. उसके बाद मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने वापसी करते हुए मैच को जीता और सीरीज को एक एक से बराबर किया. इसके बाद टेस्ट सिडनी में हुआ जहां टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हुए लेकिन फिर भी ऑस्ट्रेलिया टीम जीत का स्वाद नहीं चख पाई और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ और चार मैच की सीरीज एक एक पर रही जबकि एक मैच खेला जाना बाकी थी.

ये भी पढ़ें: Video: ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत के बाद भारत ने Dressing Room में क्या किया?

सीरीज का आखिरी मैच ब्रिस्बेन में हुआ जहां ऑस्ट्रेलिया को पिछले 32 सालों में कोई नहीं हरा पाया था. लेकिन वो कहते हैं ना तो तब नहीं हुआ वो अब होगा. ठीक वैसा ही नजारा देखने को मिला. जहां एक तरफ इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत का दावदेरा माना जा रहा था तो टीम इंडिया हार या फिर ड्रॉ की कगार पर थी. लेकिन चेतेश्वर पुजारा, शुभमन गिल और ऋषभ पंत ने अपनी बल्लेबाजी से पांचवें दिन का खेल बदल ऑस्ट्रेलिया के मुंह से जीत छीनी बल्कि खुद सीरीज को अपने नाम कर इतिहास रच दिया. अब इस सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम की आलोचना हो रही है.