logo-image

OMG : इस बड़े क्रिकेटर में मिले कोरोना वायरस के लक्षण, टीम से किया गया अलग

कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. क्रिकेट के खेल को तो कोरोना वायरस पहले ही प्रभावित कर चुका है. अब खिलाड़ी भी इसके कहर से बच नहीं पा रहे हैं. अब पता चला है कि एक क्रिकेटर में कोराना वायरस के लक्षण मिले हैं.

Updated on: 13 Mar 2020, 09:33 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. क्रिकेट के खेल को तो कोरोना वायरस पहले ही प्रभावित कर चुका है. अब खिलाड़ी भी इसके कहर से बच नहीं पा रहे हैं. अब पता चला है कि एक क्रिकेटर में कोराना वायरस के लक्षण मिले हैं, फिलहाल उन्‍हें टीम से अलग कर दिया गया है. हालांकि राहत की बात यह है कि उनकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, उम्‍मीद है कि उसमें कोराना वायरस नहीं निकलेगा. 

यह भी पढ़ें ः INDvsSA : खाली स्‍टेडियम में होगा क्रिकेट मैच तो कौन कौन जा सकेगा भीतर, जानिए यहां

हम बात कर रहे हैं आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज केन रिचर्डनसन (Ken Richardson) की. इस वक्‍त आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के बीच सीरीज खेली जा रही है. इसका पहला वन डे मैच आज ही यानी शुक्रवार को खेला जाएगा. इसमें आस्‍ट्रेलियाई टीम में केन रिचर्डनसन भी शामिल हैं. वे टीम के साथ ही थे, लेकिन इसी बीच खबर आई कि केन रिचर्डसन में कोरोना वायरस के कुछ लक्षण मिले हैं. सूचना मिलते ही तत्‍काल उन्‍हें टीम से अलग कर दिया गया है. आस्‍ट्रेलियाई टीम कुछ दिन पहले ही वन डे सीरीज खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका के दौरे से लौटी है.

यह भी पढ़ें ः Corona Virus : दुनियाभर के दिग्‍गज खिलाड़ियों से सजी ये बड़ी क्रिकेट लीग रद, अब कब होगी!

इस बीच खबर यह है कि क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया के प्रवक्‍ता ने बताया कि रिचर्डनस को गले में खराश की समस्‍या थी, उनका मेडिकल स्‍टाफ अभी गले में इन्‍फेक्‍शन मानकर इलाज किया जा रहा है. हालांकि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस जिस तरह से कहर बरपा रहा है, उसके मद्देनजर पूरी सावधानी बरती जा रही है. प्रोटोकॉल के तहत फिलहाल केन रिचर्डसन को पूरी टीम से अलग रखा गया है. साथ ही उनका कोविद 19 की जांच की जा रही है. साथ ही यह भी बताया गया है कि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आस्‍ट्रेलिया की जो सीरीज चल रही है, उसमें केन रिचर्डसन की जगह सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है. अगर केन की रिपोर्ट निवेटिव आती है तो रिचर्डसन को टीम में तत्‍काल शामिल कर लिया जाएगा. आस्‍ट्रेलियाई टीम हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के करीब 14 दिन के दौरे के बाद टीम वापस लौटी है. इस बीच कोरोना ने पूरी दुनिया में कहर बरपा दिया है. इसके बाद से जब भी टीम कहीं जाती है और वहां से आती है तो पूरी जांच पड़ताल की जाती है.