logo-image

आचार संहिता उल्‍लंघन में यह क्रिकेटर एक टेस्‍ट के लिए प्रतिबंधित

अनुशासन वह पहला पाठ है, जो सभी को पढ़ाया जाता है, जिंदगी में चाहे जो भी करें, अनुशासन बहुत जरूरी है, खेल की दुनिया में तो इसकी महत्‍ता और भी बढ़ जाती है. दरअसल खेल के दौरान खिलाड़ियों को हर तरह की स्‍थितियों से गुजरना होता है.

Updated on: 17 Nov 2019, 02:54 PM

New Delhi:

अनुशासन वह पहला पाठ है, जो सभी को पढ़ाया जाता है, जिंदगी में चाहे जो भी करें, अनुशासन बहुत जरूरी है, खेल की दुनिया में तो इसकी महत्‍ता और भी बढ़ जाती है. दरअसल खेल के दौरान खिलाड़ियों को हर तरह की स्‍थितियों से गुजरना होता है. कभी खुशी मिलती है तो कभी गम भी होता है. खिलाड़ी हर तरह की भावनाओं पर किस तरह से काबू पाए, यह बहुत महत्‍वपूर्ण हो जाता है. आस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज को इसका पालन न करने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. दरअसल क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने उस खिलाड़ी को निलंबित कर दिया है. 

यह भी पढ़ें ः जहीर खान ने उठाया सवाल, टेस्ट सेंटर अच्छा विचार, लेकिन 5 ही क्‍यों

आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने रविवार को निलंबित कर दिया. क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया सख्‍त अनुशासन के लिए पूरी दुनिया में जानी पहचानी जाती है. इसके कारण जेम्स पैटिंसन (James Pattinson) अब गाबा में पाकिस्तान के खिलाफ (Australia vs Pakistan) होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेले सकेंगे. 'क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू' के अनुसार क्वि टोरिया के लिए खेल रहे पैटिंसन (James Pattinson) को क्विंसलैंड के खिलाफ शेफिल्ड शील्ड के मैच में क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया की आचार संहिता के दूसरे स्तर का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया.

यह भी पढ़ें ः पृथ्वी शॉ 2.0 : वापसी के बाद पहले ही मैच में 32 गेंद पर बना डाला अर्धशतक

बड़ी बात यह भी है कि पिछले 18 महीनों में उन्होंने तीसरी बार आचर संहिता का उल्लंघन किया था, जिसके कारण जेम्स पैटिंसन अब एक मैच नहीं खेल पाएंगे, वे प्रतिबंधित हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः किंग कोहली जैसा कोई नहीं, महेंद्र सिंह धोनी, सौरव गांगुली, अजहर को पछाड़ा

क्रिकेट आस्‍ट्रेलिया ने जारी एक बयान में कहा कि पैटिंसन ने अपनी गलती के लिए माफी मांग ली है. हालांकि इससे सजा में कोई भी बदलाव नहीं किया जा सकता. जेम्‍स पैटिंसन ने कहा, मैंने भावनाओं में बहकर गलती कर दी. मुझे समझ आ गया कि मैं गलत हूं और मैंने विपक्षी टीम एवं अम्पायर से माफी मांग ली. मैंने गलती की और उसका खामियाजा भुगतने के लिए भी तैयार हूं. पहला टेस्ट मैच यहां गुरुवार से खेला जाएगा. दोनों टीमें दो टेस्‍ट मैच खेलेंगी. यह टेस्‍ट मैच विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे. पाकिस्‍तान की टीम वैसे तो बहुत कमजोर मानी जा रही है, लेकिन वह आस्‍ट्रेलिया को टक्‍कर देने की क्षमता रखती है.

(आईएएनएस इनपुट)