logo-image

आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने जताई उम्‍मीद, ग्‍लेन मैक्सवेल जल्‍द करेंगे वापसी

आस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glene Maxwell) को लेकर कहा है कि उनके जैसे तीन थ्रीडी खिलाड़ी जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे.

Updated on: 18 Dec 2019, 06:22 PM

मेलबर्न:

India vs Australia : आस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glene Maxwell) को लेकर कहा है कि उनके जैसे तीन थ्रीडी खिलाड़ी जल्द ही राष्ट्रीय टीम में वापसी करेंगे. ग्लेन मैक्सवेल (Glene Maxwell) ने मानसिक स्वास्थ्य कारणों से अक्टूबर में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान खेल से ब्रेक लिया था. उन्होंने हाल में भारत दौरे (India vs Australia One Day Series) के लिए खुद को उपलब्ध बताया था. लेकिन भारत दौरे के लिए मैक्सवेल को आस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया है और उनकी जगह मार्नस लाबुशाने (Marnus Labushane) को चुना गया है. क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) ने एरॉन फिंच के हवाले से कहा, निश्चित तौर पर ग्‍लेन मैक्सवेल निराश होंगे. टीम से बाहर रहने वाले हर खिलाड़ी का निराश होना लाजमी है. उन्होंने हालांकि पिछले कुछ समय में वनडे में रन नहीं बनाए हैं.

यह भी पढ़ेें ः सचिन तेंदुलकर - सौरव गांगुली की रिकार्ड साझेदारी बाल बाल बची, जानें कैसे

उन्होंने कहा, वह वापसी करेंगे. इसमें कोई शक नहीं है. वह थ्रीडी खिलाड़ी है, जिसका काफी असर पड़ सकता है. वह जल्दी ही रन बनाकर टीम में वापसी करेंगे. मैक्सवेल ने पिछली 10 वनडे पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. वहीं दूसरी तरफ, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श और नाथन लियोन को भी भारत दौरे के लिए टीम में जगह नहीं मिली है. फिंच ने कहा कि इन सबके बावजूद किसी भी खिलाड़ी के लिए राष्ट्रीय टीम के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं. कप्तान ने कहा, नाथन लियोन भी खेल का हिस्सा हो सकते हैं. हमने देखा है कि विश्व कप में जब उन्हें मौका मिला था तो उन्होंने किस तरह का प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ेें ः IND VS WI 2nd ODI Half Report: भारत ने विंडीज को दिया 388 रनों का विशाल लक्ष्य

बता दें कि पिछले दिनों मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य के कारण ग्‍लेन मैक्‍सवेल ने क्रिकेट से दूरी बना ली थी, इसके बाद हालांकि अब उन्‍होंने वापसी के भी संकेत दिए थे. मैक्‍सवेल बीबीएल के माध्‍यम से क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं, लेकिन भारत के खिलाफ होने वाली वन डे सीरीज में उन्‍हें जगह नहीं मिली है. इसके साथ ही उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श और मार्कस स्‍टोइनिस ने भी विश्‍व कप में हिस्‍सा लिया था, लेकिन इस सीरीज के लिए उनका चुनाव नहीं किया गया है. आस्‍ट्रेलिया ने पिछले काफी समय से वन डे सीरीज नहीं खेली है, इस बीच टेस्‍ट और T20 सीरीज में हिस्‍सा लिया है. आस्‍ट्रेलिया के जिन खिलाड़ियों ने पाकिस्‍तान और श्रीलंका के खिलाफ हुई T20 सीरीज में हिस्‍सा लिया था और अच्‍छा प्रदर्शन किया था, उन्‍हीं को वन डे सीरीज के लिए मौका दिया जा रहा है. आस्‍ट्रेलिया की नजर अब अगले साल होने वाले T20 विश्‍व कप है, लिहाजा उसी के अनुसार टीम का चयन किया गया है.
आस्ट्रेलिया की टीम की कप्‍तानी एरॉन फिंच ही करेंगे. वहीं दो खिलाड़ियों को उपकप्‍तानी का जिम्‍मा मिला है, जिनमें एलेक्स कैरी और पैट कमिंस शामिल हैं. तेज गेंदबाजों के लिए अपनी पहचान बनाने वाली आस्‍ट्रेलिया टीम ने इस सीरीज के लिए पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया है. एडम जंपा और एश्टन एगर के रूप में दो स्‍पिनर टीम के साथ रहेंगे. आस्‍ट्रेलिया की ओर से पहली बार एंड्रयू मैकडॉनल्ड को हेड कोच बनाया गया है. वहीं नियमित कोच जस्‍टिन लैंगर को आराम दिया गया है. एंड्रयू मैकडॉनल्ड पिछले करीब 18 महीने से जस्‍टिन लैंगर के साथ काम कर रहे हैं.