logo-image

एशेज 2019: इस चीज से प्रेरणा लेकर कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने काटी बॉल टैम्परिंग की सजा, दिया ये बयान

बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैंक्रॉफ्ट को नौ महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और अब वह एशेज से वापसी करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कैप बैगी ग्रीन से प्रेरणा ली है.

Updated on: 28 Jul 2019, 01:24 PM

साउथैम्पटन:

सैंडपेपर विवाद में मुख्य अभियुक्त की भूमिका में रहे सलामी बल्लेबाज कैमरन बैंक्रॉफ्ट को एक अगस्त से शुरू हो रही एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 17 सदस्यीय टीम में चुना गया है. बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद बैंक्रॉफ्ट को नौ महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया था और अब वह एशेज से वापसी करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट कैप बैगी ग्रीन से प्रेरणा ली है. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने शनिवार को बैंक्रॉफ्ट के हवाले से लिखा, "मुझे लगता है कि क्रिकेट के बारे में गंभीर होना अहम है, लेकिन मुझे साथ ही लगता है कि इस बात को मानना भी जरूरी है कि यह सिर्फ खेल है."

ये भी पढ़ें- बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने डेनियल विटोरी और चार्ल लैंगवेल्ट को बनाया बॉलिंग कोच

उन्होंने कहा, "पिछले साल मैंने जो एक बात सीखी है वो ये है कि आपको अपने आप से सच्चा रहना पड़ेगा." बैंक्रॉफ्ट ने इंग्लैंड के खिलाफ 2017 में टेस्ट पदार्पण किया था और उस समय ब्रिस्बेन में ज्यॉफ मार्श से टेस्ट कैप ली थी. बैंक्रॉफ्ट ने कहा कि उन्होंने उसी कैप से प्रेरणा लेकर वापसी का रास्ता तय किया है. उन्होंने कहा, "यह ऐसी चीज है जिस पर आपको गर्व होगा. यह काफी अहम चीज है और आप इसकी अच्छे से देखभाल करते हो क्योंकि इसके आपके लिए मायने हैं.. और इसे देखना अपने लक्ष्यों पर ध्यान लगाने के लिए बेहतरीन तरीका है."

26 साल के इस दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "यह अच्छी प्रेरणा है. इसे देखना और जाना और सोचना कि मैं क्रिकेट खेल रहा हूं लेकिन इससे भी बड़ा कुछ है जो मैं हासिल करना चाहता हूं. मुझे लगता है कि मेहनत करने के लिए यह अच्छी प्रेरणा है." बता दें कि एशेज सीरीज के इस सीजन में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैच खेलने हैं.

इस प्रकार है ऑस्ट्रेलियाई टीम: टिम पेन (कप्तान), माइकल नेसेर, कैमरन बैंक्रॉफ्ट, पैट कमिंस, मार्कस हैरिस, जॉश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, मिचेल मार्श, जेम्स पैटिनसन, पीटर सीडल, स्टीव स्मीथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड और डेविड वॉर्नर.

शेड्यूल-
पहला टेस्ट: 1-5 अगस्त, ऐजबेस्टन
दूसरा टेस्ट: 14-18 अगस्त, लॉर्ड्स
तीसरा टेस्ट: 22-26 अगस्त, हैडिंग्ले
चौथा टेस्ट: 4-8 सितंबर, ओल्ड ट्रैफोर्ड
पांचवां टेस्ट: 12-16 सितंबर, द ओवल