logo-image

टी20 विश्व कप: भारतीयों को लुभाने के लिए 34 लाख डॉलर खर्च करेगा ऑस्ट्रेलिया

आईसीसी टी20 पुरूष और महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को मिली है. ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री साइमन बर्मिंघम ने कहा है कि नये अभियान से वे भारतीय पर्यटकों तक अपनी पहुंच को और बढ़ाएंगे.

Updated on: 29 Jul 2019, 04:51 PM

मेलबर्न:

अगले साल खेले जाने वाले पुरूष और महिला आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय पर्यटकों को लुभाने के लिए ऑस्ट्रेलिया अगले महीने विज्ञापन अभियान शुरू करेगा. रिपोर्ट्स के अनुसार इस अभियान पर 34 लाख अमेरिकी डॉलर खर्च करने की योजना बनाई गई है. आईसीसी टी20 पुरूष और महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी ऑस्ट्रेलिया को मिली है. ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन मंत्री साइमन बर्मिंघम ने कहा है कि नये अभियान से वे भारतीय पर्यटकों तक अपनी पहुंच को और बढ़ाएंगे.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया बड़ा खुलासा, इस वजह से बच्चों के सामने ही रोने लगी थीं पत्नी

बर्मिंघम ने बताया, ''भारत पहले से ही ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेजी से बढ़ता पर्यटन बाजार है. इसका आकार लगभग 1.7 अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर प्रति वर्ष है और नए विज्ञापन अभियान का उपयोग महिलाओं और पुरुषों के टूर्नामेंट की विपणन गतिविधियों के लिए किया जाएगा. इससे भारत में ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन अपील को बढ़ाया जाएगा.''

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया का बल्लेबाजी कोच बनने की दौड़ में सचिन तेंदुलकर के गुरुभाई भी

उन्होंने कहा, ''ये विश्व कप भारतीय प्रशंसकों के लिए ऑस्ट्रेलिया आकर अपनी टीम का हौसला अफजाई करने का मौका होगा जहां वे देश के विभिन्न शहरों और स्टेडियमों का दौरा कर सकेंगे. इस दौरान उन्हें यहां के पर्यटन स्थलों का दौरा करने का भी मौका मिलेगा.'' खेल मंत्री रिचर्ड कोलबेक ने कहा कि आईसीसी टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया को खेल और बड़े आयोजनों के वैश्विक स्थल के तौर पर स्थापित करेगा.

ये भी पढ़ेंः सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की कप्तानी पर उठाए सवाल, बीसीसीआई को बताया कठपुतली

उन्होंने कहा, ''ऑस्ट्रेलिया में बड़े खेलों का आयोजन हमारी समृद्ध खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण है. आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 भी इससे अलग नहीं है. इस दौरान 10 लाख प्रशंसकों के यहां आने की संभावना है.''