logo-image

तालिबान राज में क्रिकेट नहीं खेलेगा ऑस्ट्रेलिया, टेस्ट मैच किया स्थगित

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अफगानिस्तान के साथ इस महीने के एकमात्र टेस्ट मैच को तब तक के लिए टाल दिया है जब तक कि तालिबान शासित देश में स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती.

Updated on: 05 Nov 2021, 01:44 PM

highlights

  • 26 नवंबर को खेला जाना था टेस्ट ऋंखला
  • ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने कहा, अभी स्थिति खेलने लायक नहीं
  • एशेज श्रृंखला 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी 

मेलबॉर्न:

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने अफगानिस्तान के साथ इस महीने के एकमात्र टेस्ट मैच को तब तक के लिए टाल दिया है जब तक कि तालिबान शासित देश में स्थिति स्पष्ट नहीं हो जाती. सीए ने ये फैसला इस डर के बीच लिया है कि देश के सत्तारूढ़ तालिबान शासन महिलाओं को खेल खेलने से प्रतिबंधित कर देगा।ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के साथ एशेज श्रृंखला से पहले 26 नवंबर से होबार्ट में अफगानिस्तान के खिलाफ अपने उद्घाटन टेस्ट की मेजबानी करनी थी. एशेज श्रृंखला 8 दिसंबर से ब्रिस्बेन में शुरू होगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि अफगानिस्तान और दुनिया भर में महिलाओं और पुरुषों के लिए खेल को बढ़ाने में समर्थन के लिए प्रतिबद्ध है, हालांकि, वर्तमान में अनिश्चितता को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट मैच को फिलहाल के लिए स्थगित करना जरूरी समझा जब तक कि स्थिति स्पष्ट न हो.

सीए इस सीजन में बीबीएल में अफगानिस्तान के खिलाड़ियों की मेजबानी करने के लिए उत्सुक है, जो खेल के लिए महान एंबेसडर हैं और बहुत दूर के भविष्य में अफगानिस्तान की महिला और पुरुष टीम दोनों की मेजबानी करने के लिए भी बोर्ड उत्सुक है." अफगानिस्तान की पुरुष टीम फिलहाल यूएई में टी20 विश्व कप खेल रही है लेकिन उन्हें चेतावनी दी गई है कि अगर देश न्यूजीलैंड में होने वाले आगामी महिला विश्व कप में एक टीम उतारने में विफल रहता है, तो उन्हें अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा.