logo-image

AUS vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट टीम में आखिरी मौके पर शामिल हुआ यह खिलाड़ी, लगा चुका है 2 शतक

गौरतलब है कि 25 वर्षीय कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ने पिछले हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) एकादश के लिये खेलते हुए होबार्ट में न्यूसाउथ वेल्स के खिलाफ दो शतक लगाये थे.

Updated on: 21 Jan 2019, 01:03 PM

नई दिल्ली:

भारत के हाथों टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) टीम 2 टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंकाई टीम की मेजबानी करने को तैयार है. श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है. टीम का चयन करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने फार्म में चल रहे कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) को श्रीलंका (Sri lanka)के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के लिये ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किया है.

गौरतलब है कि 25 वर्षीय कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ने पिछले हफ्ते क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Australia) एकादश के लिये खेलते हुए होबार्ट में न्यूसाउथ वेल्स के खिलाफ दो शतक लगाये थे. हालांकि कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) की ओर से लगाए गए दोनों शतक उनके प्रोफेशनल करियर में कहीं भी नहीं जुड़ेंगे, लेकिन अपने इन्हीं शतकों की बदौलत कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ऑस्ट्रेलिया (Australia) की राष्ट्रीय टीम में जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

और पढ़ें: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने की विराट कोहली की तारीफ, कही यह बड़ी बात 

श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ टीम की घोषणा करने के बाद राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा कि कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) लंबे समय से चयन के दावेदार थे.

ट्रेवर होंस ने कहा ,‘हम बल्लेबाजों से कहते आ रहे हैं कि चयन के लिये दावा पुख्ता करना है और राष्ट्रीय टीम में जगह बनानी है तो शतक जमाओ. कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ने बेहतरीन प्रदर्शन करके अपनी जगह पक्की की है.’

आपको बता दें कि श्रीलंका (Sri lanka) के खिलाफ पहला टेस्ट गुरूवार से ब्रिसबेन में खेला जायेगा. वहीं श्रीलंका (Sri lanka)के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार कदम रखने वाले कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ने अब तक 58 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं.

और पढ़ें: IND vs NZ: न्यूजीलैंड दौरे पर होगी विराट सेना की अग्नि परीक्षा, इन खिलाड़ियों का रखना होगा ध्यान 

इस दौरान कर्टिस पैटर्सन (Kurtis Patterson) ने 41 की औसत से 3813 रन बनाए हैं, जिसमें 6 शतक और 26 अर्धशतक शामिल हैं.