logo-image

AUS vs SL: श्रीलंका के माथे पर लगा कलंक, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में यहां मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

Updated on: 30 Oct 2019, 04:57 PM

New Delhi:

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इसी बीच श्रीलंका क्रिकेट टीम ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ऑलआउट होने का कलंकित रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड बांग्लादेश के नाम पर दर्ज था. ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में यहां मेहमान टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: विराट कोहली की जान को खतरा! कप्तान सहित पूरी टीम की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश जारी

श्रीलंका की दुर्गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि टीम के लिए कुसल परेरा ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलाका ने 21, अविष्का फर्नांडो ने 17, वानिंदु हसरंगा ने 10, इसुरु उडाना ने 10 और लक्षण संदाकन ने 10 रन बनाए. श्रीलंका को 117 रनों पर ढेर करने में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के साथ-साथ फील्डरों का भी अहम योगदान रहा. ऑस्ट्रेलिया के लिए बिली स्टैनलेक, पैट कमिंस, एश्टन एगर और एडम जैम्पा ने 2-2 विकेट चटकाए. केन रिचर्डसन को एक भी विकेट नहीं मिला, जबकि श्रीलंका के दो खिलाड़ी रनआउट हुए. श्रीलंका द्वारा दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 13 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ ने यहां अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए.

ये भी पढ़ें- Video: ग्लेन मैक्सवेल ने एडिलेड में उड़ाया महेंद्र सिंह धोनी का हेलिकॉप्टर, देखते रह गया श्रीलंका

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका कुल 24 बार ऑलआउट हो चुकी है और लिस्ट में टॉप पर आ गई है. इसमें दूसरे स्थान पर बांग्लादेश है जो 23 बार ऑलआउट हुई है. लिस्ट में 21 बार ढेर होकर न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान कुल 19 बार ऑलआउट हुई है और चौथे स्थान पर है. वहीं, दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज 18 बार ऑलआउट होकर पांचवें स्थान पर है.