News Nation Logo
Banner

तेज गेंदबाजों की ‘ऐशगाह’ गुलाबी गेंद वाले टेस्ट में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा, आस्‍ट्रेलिया का कहना है कि दिन रात के टेस्ट में आत्ममुग्धता से बचना होगा. आस्ट्रेलिया ने पिछला मैच चार दिन के भीतर एक पारी और पांच रन से जीता था

भाषा | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Nov 2019, 12:28:52 PM
टिम पेन

एडीलेड:  

Australia Vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट में आस्ट्रेलिया का पलड़ा भार होगा, लेकिन मेजबान आस्‍ट्रेलिया का कहना है कि दिन रात के टेस्ट में आत्ममुग्धता से बचना होगा. आस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट चार दिन के भीतर एक पारी और पांच रन से जीता था. एडीलेड पर हालांकि शुक्रवार से शुरू होने वाला मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने कहा, मैच में ऐसा समय आएगा जब दिन रात का होने के कारण इसमें फर्क महसूस होगा. 

यह भी पढ़ें ः न्यूजीलैंड का वो नायाब सितारा जिसकी चमक अभी बाकी है, जानें उनकी खास बातें

कप्तान टिम पेन ने कहा, हर कोई इसे लेकर बेकरार है, लेकिन हमें पता है कि इसमे हालात अलग होंगे. आस्ट्रेलिया ने गुलाबी गेंद से सभी पांच टेस्ट जीते हैं. इनमें से तीन एडीलेड में खेले गए जिनमें मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की तेज तिकड़ी ने शानदार प्रदर्शन किया है. आस्ट्रेलियाई अंतिम एकादश में बदलाव की कोई गुंजाइश नहीं है. हालांकि एक घरेलू मैच में गाली गलौच के कारण निलंबन झेलने वाले तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन चयन के लिए उपलब्ध हैं. पाकिस्तान के लिए पहले टेस्ट में सकारात्मक बात बाबर आजम का शतक और विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के 95 रन रहे. पहली पारी में पाकिस्तानी टीम कोई कमाल नहीं कर सकी और उसके युवा तेज गेंदबाज आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में नाकाम रहे. पाकिस्तान ने पहले मैच में 16 बरस के तेज गेंदबाज नसीम शाह को उतारा जिसने डेविड वार्नर का विकेट लिया. पाकिस्तानी टीम अगर उसे आराम देती है तो 19 बरस के मूसा खान को शामिल किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें ः IND VS WI : शिखर धवन वेस्‍टइंडीज सीरीज से बाहर, संजू सैमसन को मिल सकता है मौका

हालांकि पहले मैच में जीत दर्ज करने के बाद टिम पेन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों और गेंदबाजों द्वारा खेली गई उच्च स्तरीय क्रिकेट की जमकर तारीफ की. पाकिस्तान को पहली पारी में 240 रनों के स्कोर पर समेटने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 580 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था. जिसके बाद अपनी दूसरी पारी खेलने आई पाकिस्तानी टीम 335 रनों पर ढेर हो गई थी.

First Published : 27 Nov 2019, 12:28:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Aus Vs Pak Pak Vs Aus