logo-image

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने नहीं किया पाकिस्तान पर रत्ती भर भी रहम, 5-0 से जीता वनडे सीरीज

ख्वाजा अपना शतक नहीं पूरा कर पाए और 98 रन पर आउट हो गए. फिंच ने 53 रनों का अहम योगदान दिया. इसके बाद, मध्यक्रम में शॉन मार्श ने 61 और मैक्सवेल ने सिर्फ 33 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया.

Updated on: 01 Apr 2019, 04:00 PM

दुबई:

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए रविवार को यहां पांचवें और अंतिम वनडे मैच में पाकिस्तान को 20 रनों से हराकर सीरीज पर 5-0 से कब्जा कर लिया. मेहमान टीम की यह लगातार आठवीं वनडे जीत थी. ऑस्ट्रेलिया ने पिछली वनडे सीरीज में भारत को उसी के घर में शिकस्त दी थी. ग्लेन मैक्सवेल (70 रन एवं 1 विकेट) को उनके हरफनमौला खेल के लिए 'मैन ऑफ द मैच' जबकि सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कप्तान आरोन फिंच को 'मैन ऑफ द सीरीज चुना गया'. उन्होंने इस सीरीज में 451 रन जड़े. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए उस्मान ख्वाजा और फिंच की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 134 रनों की जबरदस्त साझेदारी की.

ये भी पढ़ें- IPL 12: जीत की लय कायम रखना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स, सोमवार को पंजाब के साथ होगा मुकाबला

ख्वाजा अपना शतक नहीं पूरा कर पाए और 98 रन पर आउट हो गए. फिंच ने 53 रनों का अहम योगदान दिया. इसके बाद, मध्यक्रम में शॉन मार्श ने 61 और मैक्सवेल ने सिर्फ 33 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. पाकिस्तान के लिए जुनैद खान ने तीन और उस्मान शिनवारी ने 4 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही. पिछले मैच में शतक लगाने वाले आबिद अली पहली ही गेंद पर आउट हो गए. दूसरे विकेट के लिए शान मसूद और हैरिस सोहेल के बीच 108 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई.

ये भी पढ़ें- IPL 12, SRH vs RCB: हैदराबाद के हाथों करारी हार के बाद शर्म से झुका विराट कोहली का सिर, कही ये बात

मसूद ने 50 रन बनाए. पाकिस्तानी की टीम मजबूत स्थिति में थी, लेकिन 238 के कुल योग पर चौथा विकेट गिरा और मेजबान टीम की पारी लड़खड़ा गई. उमर अकमल 43 रन बनाकर आउट हुए और टीम के स्कोर में एक रन जुड़ने के बाद सोहेल (130) भी पवेलियन लौट गए. कप्तान इमाद वसीम ने 34 गेंद पर नाबाद 50 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जिताने की पूरी कोशिश की लेकिन लक्ष्य तक पहुंच नहीं सके. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेसन बेहरडॉर्फ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए.