News Nation Logo

मार्नस लाबुशेन का ताबड़तोड़ दोहरा शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत, न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jan 2020, 02:10:29 PM
मार्नस लाबुशेन Marnus Labuschen

मार्नस लाबुशेन Marnus Labuschen (Photo Credit: आईएएनएस)

Sydney:  

Australia vs New Zealand : मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschen first double century) (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी अच्छी शुरुआत की है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं. उसकी टॉम लाथम (नाबाद 26) और टॉम ब्लंडल (नाबाद 34) सलामी जोड़ी विकेट पर मजबूती से खड़ी हुई है. इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 283 रनों के साथ की. मैथ्यू वेड दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. वह 22 के निजी स्कोर पर विल सोमरविले का शिकार बने. ट्रेविस हेड सिर्फ 10 रन बना पाए.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में ननकाना साहिब पर हमले पर विफरे हरभजन सिंह, जानें क्‍या बोले

निचले क्रम में टिम पेन ने लाबुशेन के साथ 79 रनों की साझेदारी की. इस बीच लाबुशैन अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा चुके थे. पेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए. कप्तान के बाद लाबुशेन भी 416 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 363 गेंदों का सामना कर 19 चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SL : दो साल बाद भारत और श्रीलंका आमने सामने, जानें इससे पहले क्‍या हुआ

जेम्स पैटिनसन (2), पैट कमिंस (8) के जल्दी आउट होने के बाद लगा की टीम सिमटने वाली है. हालांकि मिशेल स्टार्क ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया. वह टीम के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए डी ग्रांडहोम, वेग्नर ने तीन-तीन विकेट लिए. टॉड एस्ले के हिस्से दो सफलताएं आईं. मैट हेनरी और सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए.

First Published : 04 Jan 2020, 02:10:29 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.