logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मार्नस लाबुशेन का ताबड़तोड़ दोहरा शतक, आस्ट्रेलिया मजबूत, न्यूजीलैंड की अच्छी शुरुआत

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschen first double century) (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया.

Updated on: 04 Jan 2020, 02:10 PM

Sydney:

Australia vs New Zealand : मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschen first double century) (215) ने अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को पहली पारी में 454 रनों के मजबूत स्कोर तक पहुंचा दिया. जवाब में न्यूजीलैंड टीम ने भी अच्छी शुरुआत की है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड ने भी बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए हैं. उसकी टॉम लाथम (नाबाद 26) और टॉम ब्लंडल (नाबाद 34) सलामी जोड़ी विकेट पर मजबूती से खड़ी हुई है. इससे पहले आस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 283 रनों के साथ की. मैथ्यू वेड दूसरे दिन अपने खाते में एक भी रन नहीं जोड़ पाए. वह 22 के निजी स्कोर पर विल सोमरविले का शिकार बने. ट्रेविस हेड सिर्फ 10 रन बना पाए.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में ननकाना साहिब पर हमले पर विफरे हरभजन सिंह, जानें क्‍या बोले

निचले क्रम में टिम पेन ने लाबुशेन के साथ 79 रनों की साझेदारी की. इस बीच लाबुशैन अपने करियर का पहला दोहरा शतक जमा चुके थे. पेन भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन कोलिन डी ग्रांडहोम की गेंद पर वह चूक गए और बोल्ड हो गए. कप्तान के बाद लाबुशेन भी 416 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 363 गेंदों का सामना कर 19 चौके और एक छक्का लगाया.

यह भी पढ़ें ः IND Vs SL : दो साल बाद भारत और श्रीलंका आमने सामने, जानें इससे पहले क्‍या हुआ

जेम्स पैटिनसन (2), पैट कमिंस (8) के जल्दी आउट होने के बाद लगा की टीम सिमटने वाली है. हालांकि मिशेल स्टार्क ने 21 गेंदों पर 22 रन बनाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया. वह टीम के आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए. न्यूजीलैंड के लिए डी ग्रांडहोम, वेग्नर ने तीन-तीन विकेट लिए. टॉड एस्ले के हिस्से दो सफलताएं आईं. मैट हेनरी और सोमरविले ने एक-एक विकेट लिए.