logo-image

कोरोनावायरस की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया दौरा स्थागित

सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीत लिया था.

Updated on: 14 Mar 2020, 05:51 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही चैपल-हेडली सीरीज का बाकी बचे दो मैच कोरोनावायरस के कारण स्थागित कर दिए गए हैं. सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में खेला गया था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 71 रनों से जीत लिया था. सीरीज का दूसरा मैच 15 मार्च और तीसरा मैच 20 मार्च को खेला जाना था.

ये भी पढ़ें- कोरोना के कोहराम को देखते हुए विराट कोहली ने देशवासियों से की एहतियात बरतने की अपील

न्यूजीलैंड ने सभी सीमाओं पर लगाई पाबंदी
न्यूजीलैंड क्रिकेट ने एक बयान में कहा, "न्यूजीलैंड ने सीमाओं पर पाबंदी लगा दी है जिसमें ऑस्ट्रेलिया भी शामिल है. जो लोग बाहर से न्यूजीलैंड में आएंगे उन्हें 14 दिन तक दूसरे लोगों से अलग रहने को कहा गया है. इसका असर यह हुआ कि सीमाओं पर पाबंदी लगने से पहले हमें अपनी टीम को न्यूजीलैंड से वापस बुलाना पड़ रहा है और इसी कारण वह चैपल-हेडली सीरीज के बाकी बचे दो वनडे मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएगी."

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में सभी फुटबॉल गतिविधियां 31 मार्च तक स्थगित

ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी होगा रद्द
इसी बीमारी के कारण ऑस्ट्रेलिया का न्यूजीलैंड दौरा भी रद्द होगा जहां दोनों टीमों के के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेली जानी थी. एनजेडसी ने कहा, "इस कदम का मतलब है कि तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी नहीं हो पाएगी क्योंकि ऑस्ट्रेलिया अगर न्यूजीलैंड आती है तो उसे 14 दिन अलग रहना होगा." वहीं क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड क्रिकेट भविष्य में इस सीरीज को आयोजित करने के लिए एक साथ काम करेगी."