logo-image

क्रिकेट पर लंबे समय तक चलेगा कोरोना वायरस का कहर, ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरे पर लटकी तलवार

जून में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरा भी खतरा मंडरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से बांग्लादेश दौरे पर जाने की उम्मीद काफी कम है.

Updated on: 31 Mar 2020, 04:55 PM

नई दिल्ली:

दुनियाभर में फैल चुका चीन का कोरोना वायरस जमकर तबाही मचा रहा है. इस खतरनाक वायरस की वजह से अभी तक दुनियाभर में खेले जाने वाले हजारों खेल प्रतियोगिताएं स्थगित या रद्द किए जा चुके हैं. इसके अलावा आने वाले समय में भी खेल प्रतियोगिताएं ऐसे ही स्थगित और रद्द होती रहेंगी. इसी कड़ी में जून में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के बांग्लादेश दौरा भी खतरा मंडरा रहा है. ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से बांग्लादेश दौरे पर जाने की उम्मीद काफी कम है.

ये भी पढ़ें- अगले साल होने वाली विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप 1 साल के लिए टली, जानें क्या है वजह

बांग्लादेश दौरे को लेकर कंफ्यूज ऑस्ट्रेलियाई टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को को जून में होने वाले बांग्लादेश दौरे पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली ये टेस्ट सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जानी है. cricket.com.au ने पेन के हवाले से लिखा है, "आपको इस बात का अंदाजा लगाने के लिए आइंस्टाइन होने की जरूरत नहीं है कि बांग्लादेश का दौरा शायद न हो, खासकर जून में. हमारा ये या तो रद्द होगा या फिर स्थगित कर दिया जाएगा. फिलहाल, इस समय हम अपने बांग्लादेश दौरे को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं."

ये भी पढ़ें- IPL 2020: अक्टूबर-नवंबर में खेला जा सकता है IPL का 13वां सीजन, BCCI ने कही ये बड़ी बात

टेस्ट सीरीज में बदलाव चाहते हैं टिम पेन
इस समय आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप चल रही है और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पेन ने कहा है कि अगर टेस्ट सीरीजों को लेकर कुछ बदलाव किए जाएं तो अच्छा होगा. पेन ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि वो इसे ज्यादा लंबा स्थागित नहीं करेंगे. कुछ सीरीज रद्द हों जाएं. हम रद्द करेंगे या इन्हें आगे बढ़ाएंगे, यह पक्का नहीं है. हो सकता है कि ऐसा समय आए कि अगर हम टेस्ट चैंपियनशिप पूरी करना चाहें तो खिलाड़ियों को काफी ज्यादा खेलना पड़े."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)