News Nation Logo

बॉक्सिंग डे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को एक पारी और 18 रनों से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हरा दिया है।

IANS | Edited By : Soumya Tiwari | Updated on: 30 Dec 2016, 03:29:47 PM
बॉक्सिंग डे टेस्ट में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी 18 रनों से हराया (गेट्टी इमेज)

नई दिल्ली:  

ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में हरा दिया है। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन ने पाकिस्तानी टीम को पांचवे दिन एक पारी और 18 रन से हार का स्वाद चखाया। इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त हासिल ले ली है।

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। उसने अजहर अली (नाबाद 205) के नाबाद दोहरे शतक के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ नौ विकेट के नुकसान पर 443 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी।

यह भी पढ़ें- पोर्ट एलिजाबेथ टेस्ट: पहले टेस्ट के आखिरी दिन दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए चाहिए सिर्फ 5 विकेट

इसके बाद आस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (नाबाद 165), डेविड वॉर्नर (144), उस्मान ख्वाजा (97), मिशेल स्टार्क (84) और पीटर हैंड्स्कोम्ब (54) की शानदार पारियों की बदौलत अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 624 रनों पर घोषित कर दी। इस पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ 181 रनों की बढ़त हासिल की।

मिशेल और ल्योन की शानदार गेंदबाजी की बदौलत आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान की दूसरी पारी 163 रनों पर ही समेट दी व एक पारी और 18 रनों से जीत हासिल की। पाकिस्तान की दूसरी पारी में मिशेल ने चार और ल्योन ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें- स्मिथ के शतक की बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को बढ़त, ड्रॉ की ओर बढ़ा दूसरा टेस्ट

इससे पहले ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 39 रनों से हराया था। आस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में तीन से सात जनवरी तक खेला जाएगा।

First Published : 30 Dec 2016, 03:21:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.