logo-image

Australia-South Africa के खिलाफ T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले घरेलु सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली घरेलु सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज शमी और दीपक चाहर की वापसी हुई है.

Updated on: 12 Sep 2022, 08:10 PM

नई दिल्ली :

बीसीसीआई ने आज ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड का ऐलान किया है. टी20 वर्ल्ड कप के ऐलान के साथ ही बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले घरेलु सीरीज के लिए भी भारतीय स्क्वाड का भी ऐलान किया है. ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाली घरेलु सीरीज के लिए भारतीय स्क्वाड में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और दीपक चाहर की वापसी हुई है. जबकि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड में इन दोनों खिलाड़ियों को स्टैंडबाई खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है. 

भारतीय टीम पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और वनडे सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 20 सितंबर से होगा, जो 25 सितंबर से खेला जाएगा. पहले टी20 मुकाबले में दोनों टीमें मोहाली के मैदान पर 20 सितंबर को भिड़ेंगी. इसके 23 दोनों टीमें सीरीज का दूसरा मुकाबला नागपुर में खेलेंगी. इसके बाद 25 सितंबर को सीरीज का आखिरी और फाइनल मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. 

टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज और तीन ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया 28 सितंबर को तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी. 2 अक्टूबर को गुवाहाटी में दूसरा टी20 मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 4 अक्टूबर को इंदौर में टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेलेगी. इसके बाद टीम इंडिया 6 अक्टूबर को लखनऊ में पहले वनडे मुकाबला खेलेगी. फिर 9 अक्टूबर को रांची में दूसरा वनडे मुकाबला खेलेगी. इसके बाद 11 अक्टूबर को दिल्ली में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Century: तीन साल बाद विराट के बल्ले से निकला 71वां शतक, T20I का पहला शतक

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मो. शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह.