News Nation Logo
Banner

IND vs AUS: भारत दौरे के लिए रणनीति बनाने नें जुटा ऑस्ट्रेलिया, इशारों-इशारों में टीम इंडिया को मिली चेतावनी

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को घर में हराते हुए लगातार 11वीं सीरीज जीती और अब अगर उसने बांग्लादेश को हरा दिया तो यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Nov 2019, 02:56:38 PM
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कोच जस्टिन लैंगर (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर का पूरा फोकस साल 2022 में होने वाले भारत दौरे पर है. लैंगर ने यहां कहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का पूरा फोकस और अहम लक्ष्य साल 2022 में होने वाले भारत दौरे पर टीम इंडिया को हराने का है. खास बात ये है कि ऑस्ट्रेलिया ने 2022 के भारत दौरे के लिए अभी से रणनीति बनानी शुरु कर दी है. लैंगर का कहना है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, भारत दौरे के लिए एक मजबूत टीम का चयन करने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है.

ये भी पढ़ें- नॉन स्टॉप क्रिकेट खेलने से बिगड़ रहा है खिलाड़ियों का मानसिक स्वास्थ्य, समाधान निकालना हुआ बेहद जरूरी

भारत को 2013 में इंग्लैंड के हाथों घर में हार मिली थी और उसके बाद से वह अब तक घर में टेस्ट सीरीज नहीं हारा है. हाल ही में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को घर में हराते हुए लगातार 11वीं सीरीज जीती और अब अगर उसने बांग्लादेश को हरा दिया तो यह संख्या बढ़कर 12 हो जाएगी. लैंगर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, "भारत में जीतना हमेशा से कठिन रहा है लेकिन बीते कुछ सालों में हमने यही लक्ष्य रखा है और आने वाले समय में हम भारत को उसके घरे में कड़ी टक्कर देगें और हम इसी दिशा में अग्रसर हैं."

ये भी पढ़ें- खेती का सामान लेकर घर लौट रहा था किसान, डंपर ने कुचलकर ले ली जान

मई 2018 में ऑस्ट्रेलिया के कोच नियुक्त किए गए लैंगर ने माना कि भारत के साथ होने वाली सीरीज 'अल्टीमेट' होती है और उनकी टीम चूंकी बॉल टेम्परिंग घटना के बाद पुनर्निर्माण की स्थिति में है, लिहाजा वह अब नई दिशा में सोचते हुए भारत को उसके घर में हराने पर विचार कर सकती है.

ये भी पढ़ें- 7 साल की बहन के साथ रेप करने वाले दरिंदे भाई को उम्रकैद, ऐसी हालत में सड़क पर मिली थी बच्ची

लैंगर ने कहा, "हमने एशेज बचाई है और इससे जाहिर है कि हम मैच्योर होकर निखरे हैं. हम उम्र के लिहाज से नहीं बल्कि खेल के लिहाज से मैच्योर हुए हैं और हमारे पास अब अच्छा बेंच स्ट्रेंथ है. टेस्ट टीम में हाल के दिनों में अच्छा विकास किया है और अब हम निरंतरता हासिल करने की प्रक्रिया में है. सभी बातें सकारात्मक हैं और इस कारण हम भारत को उसके घर में हराने का मुश्किल लक्ष्य लेकर चल रहे हैं."

आईएएनएस इनपुट्स के साथ

First Published : 15 Nov 2019, 02:56:38 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो