logo-image

बहुत जल्द क्रिकेट को अलविदा कह सकता है ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, बोले- अभी खेल का आनंद उठा रहा हूं

टिम पेन ने कहा कि मुझे पता है कि जब आप मेरी उम्र तक आ जाते हो तो चीजें बहुत जल्दी बदलती हैं. मैं इस समर के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

Updated on: 18 Nov 2019, 07:34 PM

ब्रिस्बेन:

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने सोमवार को कहा कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के बाद हो सकता है कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दें. पेन ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हो सकता है कि यह मेरा आखिरी समर हो. हालांकि मैं इसे लेकर अभी निश्चित नहीं हूं, लेकिन मैं पूरी तरह से इस खेल का लुत्फ उठा रहा हूं. मैं अभी शारीरिक और मानसिक तौर पर काफी अच्छा महसूस कर रहा हूं."

ये भी पढ़ें- खिलाड़ियों के मानसिक तनाव पर हो रही चर्चाओं पर स्टीव स्मिथ ने जाहिर की खुशी, ऑस्ट्रेलिया के 3 खिलाड़ी ले चुके हैं छुट्टी

पेन ने कहा, "मुझे पता है कि जब आप मेरी उम्र तक आ जाते हो तो चीजें बहुत जल्दी बदलती हैं. मैं इस समर के लिए पूरी तरह से तैयार हूं. इससे ज्यादा आगे का मैं कुछ सोच नहीं रहा. मैं जानता हूं कि मुझे क्या करना है और मुझे क्या हासिल करना है. जब आप ऑस्ट्रेलिया के कप्तान भी होते हो और ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर भी, तो यह दो सबसे ज्यादा आलोचना झेलने वाले स्थान हैं.

ये भी पढ़ें- कॉमनवेल्थ सुपर मिडलवेट चैंपियन चार्ल्स एदामु से भिड़ेंगे विजेंदर सिंह, 22 नवंबर को दुबई में होगा मुकाबला

उन्होंने आगे कहा, ''इस समय मैं दोनों पर हूं. मुझे पता है कि मैं हमेशा लोगों के निशाने पर रहूंगा." पेन ने स्टीव स्मिथ से टीम की कप्तानी ली थी जिन्हें दक्षिण अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल के प्रतिबंधित कर दिया गया था. स्मिथ पर साथ ही दो साल का कप्तानी का प्रतिबंध भी है. बताते चलें कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने क्रिकेटरों के मानसिक स्वास्थ्य पर हो रही चर्चा को लेकर खुशी जताई है.