logo-image
लोकसभा चुनाव

Aus Vs Pak: बाबर आजम ने जड़ा शतक, विराट कोहली को ट्रोल करने लगे पाकिस्तानी क्रिकेट फैन

विराट कोहली की आखिरी टेस्ट (Virat Kohli Last Test Century) सेंचुरी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच (Kolkata Test Match 2019) में आई थी. विराट कोहली ने उस मैच में 136 रनों की पारी खेली थी.

Updated on: 15 Mar 2022, 09:06 PM

highlights

  • बाबर आजम ने जड़ा शतक
  • बाबर ने बनाए नाबाद 102 रन
  • पाकिस्तानी क्रिकेट फैन करने लगे कोहली को ट्रोल

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Pakistan Test Captain Babar Azam) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे कराची टेस्ट में शतक जमाया है. बाबर आजम के टेस्ट करियर का ये छठां शतक है. बाबर आजम की शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तानी टीम ने मैच के चौथे दिन 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन बना लिये हैं. आजम 102 रन बनाकर नाबाद हैं. पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए 314 रनों की जरूरत है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को मैच जीतने के लिए 8 विकेट लेने बाकी हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पाकिस्तान के सामने कराची टेस्ट मैच को जीतने के लिए 506 रनों का लक्ष्य रखा है, जो अबतक कभी हासिल नहीं हो सका है. 

आजम की सेंचुरी होते ही निशाने पर आए विराट कोहली

विराट कोहली की आखिरी टेस्ट (Virat Kohli Last Test Century) सेंचुरी साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता टेस्ट मैच (Kolkata Test Match 2019) में आई थी. विराट कोहली ने उस मैच में 136 रनों की पारी खेली थी. वो उनका 27वां टेस्ट शतक था. हालांकि बाबर आजम (Babar Azam) ने अभी छठीं सेंचुरी ही लगाई है, लेकिन पाकिस्तानी फैन (Pakistan Cricket fans) पागल हो गए हैं. उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को ट्रोल करना शुरू कर दिया है. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के मनोबल को तोड़ा

बता दें कि पाकिस्तान दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने कराची टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया है. पहले तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 556 रन पहली पारी में बनाए डाले और मैच के तीसरे दिन तक पहली पारी की ही बल्लेबाजी चलती रही, तो एक ही दिन में पूरी पाकिस्तानी टीम को महज 148 रनों पर ढेर कर दिया. पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया टीम ने 408 रनों की बढ़त बनाने के बावजूद दूसरी पारी में बल्लेबाजी चुनी. ऐसा करके ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तानी टीम का मनोबल ही तोड़ दिया. मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर 81 बना लिये थे और मैच के चौथे दिन जैसे ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मार्नस लबुशाने का विकेट गंवाया, वैसे ही पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के सामने 506 रनों का लक्ष्य रखा है.