logo-image

AUS vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बनाने पर स्टीव स्मिथ को मिली सजा, 3 किमी. पैदल चलकर पहुंचे होटल

ऑस्ट्रेलिया ने बेशक पहले टेस्ट में पारी से जीत हासिल कर ली हो, लेकिन विश्व के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपने प्रदर्शन से बेहद नाराज दिखे.

Updated on: 28 Nov 2019, 11:17 AM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 5 रनों से हरा दिया था. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली है. ब्रिस्बेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने शानदार शतक जड़े थे. लेकिन जिस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पर सभी की निगाहें थीं, वह केवल 4 रन बनाकर यासिर शाह की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गया था. जी हां, हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की. बता दें कि पाकिस्तान के कोच मिस्बाह-उल-हक और पूर्व कप्तान वसीम अकरम लगातार टीम के गेंदबाजों को स्टीव स्मिथ को आउट करने का तरीका बता रहे थे, जिसमें वे सफल भी रहे.

ये भी पढ़ें- महेंद्र सिंह धोनी के लिए अभी भी खुले हैं टीम इंडिया के दरवाजे, जानें क्या बोले कोच रवि शास्त्री

ऑस्ट्रेलिया ने बेशक पहले टेस्ट में पारी से जीत हासिल कर ली हो, लेकिन विश्व के नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपने प्रदर्शन से बेहद नाराज दिखे. अपने खराब प्रदर्शन की वजह से उन्होंने खुद को सजा भी दे डाली. सजा के तौर पर ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम से होटल तक पहुंचने के लिए स्टीव स्मिथ टीम बस के बजाए पैदल ही पहुंचे. गाबा से होटल तक की दूरी करीब 3 किलोमीटर है, जिसे स्मिथ ने पैदल चलकर ही पूरा किया था. खुद को दी गई इस सजा के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए स्मिथ ने कहा, ''जब मैं किसी मैच में रन नहीं बना पाता तो हमेशा खुद को सजा देता हूं. और अगर मैं किसी मैच में अच्छा स्कोर करता हूं तो खुद को इनाम के रूप में चॉकलेट भी देता हूं.''

ये भी पढ़ें- पुरुष हॉकी विश्व कप 2023: ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर और राउरकेला में खेला जाएगा विश्व कप

उन्होंने आगे कहा, ''अगर मैं किसी मैच में रन नहीं बना पाता तो मैं हमेशा दौड़ना पसंद करता हूं, जिम जाना पसंद करता हूं या फिर कुछ ऐसा करता हूं.'' ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच 29 नवंबर से एडिलेड में खेला जाएगा. ये एक डे-नाइट टेस्ट मैच होगा, जिसके लिए दोनों टीमें लगातार अभ्यास कर रही हैं. इस मैच में सभी की निगाहें एक बार फिर से स्टीव स्मिथ पर ही होंगी. इनके अलावा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर भी बड़ी जिम्मेदारी होगी. उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट की दूसरी पारी में शतक जड़ा था.