logo-image

AUS vs PAK: दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया के 589 रन, पाकिस्तान ने 96 पर गंवाए 6 विकेट

कप्तान बाबर आजम 43 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर हैं. बाबर के साथ यासिर शाह 4 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे.

Updated on: 01 Dec 2019, 12:14 AM

नई दिल्ली:

एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर शिकंजा कस लिया है. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में 589 रनों के जवाब में पाकिस्तान ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 35 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 96 रन बना लिए हैं. हालांकि कप्तान बाबर आजम 43 रन बनाकर अभी भी क्रीज पर हैं. बाबर के साथ यासिर शाह 4 रन बनाकर नाबाद वापस लौटे. शान मसूद 19 रन, इमाम उल हक 2 रन, अजहर अली 9 रन, असद शफीक 9 रन, इफ्तिखार अहमद 10 रन और मोहम्मद रिजवान बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए.

ये भी पढ़ें- आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने एंड्रयू बालर्बिनी को नियुक्त किया टीम का नया कप्तान, तीनों फॉर्मेट में संभालेंगे कमान

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 589-3 के स्कोर पर अपनी पहली पारी घोषित कर दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए यहां सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपने टेस्ट करियर का पहला तिहरा शतक जड़ते हुए सर्वाधिक 335 रन बनाए और नॉटआउट लौटे. डेविड वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलिया के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं. वॉर्नर के साथ मैथ्यू वेड 38 रन के निजी स्कोर पर नाबाद वापस गए. मार्नस लाबुशेन ने भी 162 रनों की शानदार पारी खेली, उन्हें शाहीन अफरीदी ने आउट किया. अफरीदी ने इससे पहले सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को केवल 4 रन के निजी स्कोर पर आउट किया था.

ये भी पढ़ें- केपीएल सट्टेबाजी: आईसीसी और बीसीसीआई ने बेंगलुरू पुलिस से किया संपर्क, समर्थन देने का किया वादा

लाबुशेन का विकेट गिरने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ सीरीज में लगातार दूसरी बार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे. स्मिथ केवल 36 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का तीसरा शिकार बने. महज 36 रन के स्कोर पर आउट होने के बावजूद स्मिथ ने यहां 73 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया. स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 7000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. स्मिथ ने ये कारनामा सिर्फ 126 पारियों में कर डाला.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: फ्लोर टेस्ट में राज ठाकरे ने उद्धव सरकार को नहीं दिया समर्थन, कुल 4 विधायक रहे तटस्थ

पाकिस्तान के लिए तीनों विकेट शाहीन अफरीदी ने चटकाए. जबकि इमरान खान, नसीम शाह, इफ्तिखार अहमद, यासिर शाह और हारिस सोहेल को अभी तक एक भी विकेट नहीं मिला. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. दूसरे टेस्ट का पहला दिन बारिश की वजह से प्रभावित रहा, इसी वजह से शुक्रवार को केवल 73 ओवर का ही खेल हो सका. ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन 1 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए थे. बताते चलें कि ब्रिस्बेन में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को पारी और 5 रन से हराया था.