News Nation Logo

BREAKING

Banner

AUS vs PAK: पाकिस्तान ने पहले ही दिन किया सरेंडर, डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन ने जड़े शतक

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है.

By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Nov 2019, 08:34:17 PM
डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन (Photo Credit: getty images)

नई दिल्ली:

एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया के लिए नाम रहा. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन दोनों ने यहां अपने-अपने शतक पूरे किए. पहले दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 1 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं. पहले दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित रहा, इसी वजह से शुक्रवार को केवल 73 ओवर का ही खेल हो सका. सीरीज में लगातार दूसरा शतक लगाने वाले वॉर्नर 166 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं दूसरी ओर लाबुशेन ने भी लगातार दूसरा शतक जड़ा और 126 रन बनाकर नॉटआउट लौटे.

ये भी पढ़ें- DDCA अध्यक्ष रजत शर्मा का इस्तीफा मंजूर, सीईओ रवि चोपड़ा ने भी छोड़ा पद

डेविड वॉर्नर और मार्नस लाबुशेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 294 रनों की साझेदारी हो चुकी है. यह ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक दूसरे विकेट के लिए पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी है. वॉर्नर और लाबुशेन से आगे डब्ल्यू लॉरी और इयान चैपल की जोड़ी है जिसने दूसरे विकेट के लिए 298 रन बनाए थे. ए. मॉरिस और डॉन ब्रेडमैन 301 और फिर वार्न-उस्मान ख्वाजा 302 के नाम हैं. पूरी संभावनाएं हैं कि वार्नर और लाबुशाने इन सभी को पीछे छोड़ देंगे. इसके साथ ही यह डे-नाइट टेस्ट मैच में किसी भी विकेट के लिए अभी तक की सबसे बड़ी साझेदारी भी है.

ये भी पढ़ें- KPL Spot Fixing: हिरासत में ही रहेंगे सट्टेबाजी के आरोपी गौतम, काजी और सय्यम

बता दें कि एडिलेड टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका कुल 8 रन के स्कोर पर शाहीन अफरीदी ने दिया. जो बर्न्‍स 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे. जो बर्न्स का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया का एक भी विकेट नहीं गिरा. वॉर्नर और लाबुशेन की जोड़ी ने पहले दिन पाकिस्तान के गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया. वॉर्नर ने अभी तक अपनी पारी में 228 गेंदों का सामना किया है और 19 चौके मारे हैं जबकि लाबुशेन ने 205 गेंदें खेली हैं और 17 चौके लगाए हैं. वॉर्नर के करियर का यह 23वां और लाबुशेन का दूसरा शतक है.

First Published : 29 Nov 2019, 08:34:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो

×