logo-image

AUS vs PAK: पिंक बॉल के बादशाह ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा पाकिस्तान, यहां देखें दोनों टीमों के आंकड़े

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इससे पहले 3 डे-नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है. इस दौरान पाकिस्तान को उनके पहले डे-नाइट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत मिली थी.

Updated on: 26 Nov 2019, 11:10 AM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और 5 रनों से हराने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की निगाहें एडिलेड में खेले जाने वाले दूसरे और आखिरी टेस्ट पर हैं. शुक्रवार से एडिलेड ओवल में खेला जाने वाला ये मैच डे-नाइट होगा, जो गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. डे-नाइट टेस्ट मैच का इतिहास देखा जाए तो पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम इससे पहले 5 डे-नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है और सभी में जीत भी हासिल की है.

ये भी पढ़ें- हॉकी मैच के दौरान आपस में भिड़े दोनों टीमों के खिलाड़ी, जमकर चले लात-घूंसे

अभी तक सबसे ज्यादा डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने वाली टीम ऑस्ट्रेलिया ही है. लिहाजा, ऑस्ट्रेलिया डे-नाइट टेस्ट की सबसे अनुभवी टीम है और एडिलेड में होने वाले टेस्ट मैच में भी कंगारुओं का ही पलड़ा भारी नजर आ रहा है. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का ये आखिरी मैच 29 नवंबर से खेला जाएगा. इसके लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम तैयारियों में जुटी हुई है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: तीसरे दिन ही खत्म हुआ था मैच, अब चौथे और पांचवें दिन के टिकटों के पैसे वापस करेगा सीएबी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम भी इससे पहले 3 डे-नाइट टेस्ट मैच खेल चुकी है. इस दौरान जहां पाकिस्तान को उनके पहले डे-नाइट टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत मिली थी तो वहीं दूसरी ओर टीम को ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. फिलहाल, पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया से पार पाना काफी मुश्किल लग रहा है. पहले टेस्ट की बात करें तो पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम, असद शाफिक और मोहम्मद रिजवान के अलावा कोई भी बल्लेबाज खास रन नहीं बना सका.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों से नहीं लिए किराए के पैसे, और फिर...

वहीं दूसरी ओर, दुनिया की सबसे खतरनाक बॉलिंग अटैक की पहचान रखने वाली पाकिस्तान की टीम गाबा में पूरी तरह से ठप्प दिखाई दी. पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में ऑलआउट करने के लिए 157.4 ओवर गेंदबाजी की. पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले डेविड वॉर्नर (154), जो बर्न्स (97), मार्नस लाबुशेन (185) और मैथ्यू वेड (60) की पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 580 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: मैच के दौरान दर्शक ने जोफ्रा आर्चर पर की नस्लीय टिप्पणी, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड करेगा जांच

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया द्वारा खड़े किए गए 580 रनों के पहाड़ के नीचे पाकिस्तान इस कदर दबा कि उसे सांस लेने का भी मौका नहीं मिला और टीम पारी के अंतर से हार गई.