logo-image

AUS vs PAK: स्टीव स्मिथ ने उधेड़ कर रख दी पाकिस्तान की बखिया, 7 विकेट से जीता ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए थे.

Updated on: 05 Nov 2019, 05:19 PM

नई दिल्ली:

कैनबेरा के मनुका ओवल में मैदान में खेले गए दूसरे टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से रद्द कर दिया गया था. पाकिस्तान ने यहां टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सिर्फ 22 रन के कुल स्कोर पर सलामी बल्लेबाज फखर जमान 2 रन बनाकर आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से लगातार खराब प्रदर्शन कर रहे हैं ऋषभ पंत, एडम गिलक्रिस्ट ने बताई मुख्य वजह

फखर जमान का विकेट गिरने के बाद अभी स्कोरबोर्ड में 7 ही रन और जुड़े थे कि नए बल्लेबाज हारिस सोहेल भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. पाकिस्तान के लिए अच्छी बात ये रही कि कप्तान बाबर आजम एक छोर पर डटे हुए थे और लगातार रन बनाकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ा रहे थे. पाकिस्तान के लिए इफ्तिखार अहमद ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 62 रन बनाए. इफ्तिखार की तूफानी पारी में 3 छक्के और 5 चौके शामिल थे. इफ्तिखार के अलावा कप्तान बाबर आजम ने भी 50 रनों की अहम पारी खेली. लेकिन इनके दो बल्लेबाजों के अलावा पाकिस्तान का कोई भी बल्लेबाज अच्छा स्कोर नहीं बना पाया. ऑस्ट्रेलिया के लिए एश्टन एगर ने 2 विकेट चटकाए. केन रिचर्डसन और पैट कमिंस के खाते में 1-1 विकेट आया.

ये भी पढ़ें- अनुष्का शर्मा से पहले इन अभिनेत्रियों के साथ रिलेशनशिप में थे विराट कोहली, ऐसे हुए थे ब्रेकअप

पाकिस्तान द्वारा मिले 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर में ही जीत हासिल कर ली. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टीव स्मिथ ने 51 गेंदों पर 80 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और नॉटआउट लौटे. हालांकि इस मैच में न तो डेविड वॉर्नर का बल्ला चला और न ही कप्तान ऐरॉन फिंच के बल्ले ने रन उगले. वॉर्नर ने 20 तो फिंच ने 17 रन बनाए. बेन मैकडेर्मोट 21 रन बनाकर पवेलियन लौटे. ऑस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ के अलावा एश्टन टर्नर भी 8 रन बनाकर नॉटआउट रहे. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद इरफान, इमाद वसीम और मोहम्मद आमिर ने 1-1 विकेट चटकाया. सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 8 नवंबर को पर्थ में खेला जाएगा.