logo-image

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के सामने पाकिस्तान ने घुटने टेके, 240 रनों पर सिमटी पहली पारी

ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट चटकाए. जबकि जॉश हेडलवुड को 2 और नाथन लॉयन को एक विकेट मिला.

Updated on: 21 Nov 2019, 01:42 PM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की पहली पारी 86.2 ओवर में 240 रनों पर ढेर हो गई. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट चटकाए. जबकि जॉश हेडलवुड को 2 और नाथन लॉयन को एक विकेट मिला.

ये भी पढ़ें- VIDEO: हेलमेट उतारकर बल्लेबाजी कर रहे आंद्रे रसेल बाल-बाल बचे, बिगड़ जाता चेहरे का नक्शा

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पाकिस्तान को काफी भारी पड़ गया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज मैदान पर उतरते ही पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूट पड़े. हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज शान मसूद और कप्तान अजहर अली ने 75 रनों की साझेदारी की. पाकिस्तान ने 75 रन पर शान मसूद के रूप में पहला विकेट गंवाया, इसके बाद महज 3 रन के अंदर मेहमान टीम ने 3 और विकेट गंवा दिए.

ये भी पढ़ें- INDW vs WIW 5th T20: भारत ने वेस्टइंडीज को 61 रनों से हराया, 5-0 से जीती सीरीज

एक समय पर 75 रन पर बिना विकेट गंवाए बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तान ने देखते ही देखते 78 रन पर 4 विकेट गंवा चुकी थी. हालांकि असद शाफिक ने पाकिस्तान की पारी को संभालने का भरसक प्रयास किया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला. पाकिस्तान के लिए असद ने सर्वाधिक 76 रनों की पारी खेली.

ये भी पढ़ें- इस तूफानी बल्लेबाज ने विराट कोहली की तारीफ में बांध दिए पुल, कप्तान को बताया असली चैंपियन

असद के अलावा कप्तान अजहर अली ने 39, मोहम्मद रिजवान ने 37, शान मसूद ने 27 और यासिर शाह ने 26 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की दुर्गति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके 6 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. पाकिस्तान की पहली पारी खत्म होने के साथ ही अंपायर ने पहले दिन के खेल खत्म होने की घोषणा भी कर दी.