News Nation Logo

AUS vs NZ: मार्नस लाबुशेन ने जड़ा शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 283/3

पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 90 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 283 रन बना लिए हैं. लाबुशेन 130 रन बनाकर खेल रहे हैं.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 03 Jan 2020, 03:36:00 PM
मार्नस लाबुशेन

मार्नस लाबुशेन (Photo Credit: https://twitter.com/ICC)

सिडनी:  

मार्नस लाबुशेन के नाबाद शतक के अलावा स्टीव स्मिथ की धीमी पारी के बूते ऑस्ट्रेलिया ने यहां सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले जा रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मजबूत शुरुआत की है. पहले दिन शुक्रवार का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 90 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 283 रन बना लिए हैं. लाबुशेन 130 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ मैथ्यू वेड 22 रन बनाकर खड़े हुए हैं.

ये भी पढ़ें- U-19 World Cup: पाकिस्तान टीम से बाहर हुए नसीम शाह, कोच बोले- कोई दिक्कत नहीं

कॉलिन डि ग्रैंडहोम ने 39 के कुल स्कोर पर जो बर्न्‍स (18) को आउट कर कीवी टीम की अच्छी शुरुआत की बुनियाद रख दी. हालांकि लाबुशेन ने उसके अरमानों पर पानी फेर दिया. उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती से आगे बढ़ाया. नील वेग्नर ने वॉर्नर को अर्धशतक पूरा नहीं करने दिया. बाएं हाथ के बल्लेबाज 80 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 45 रन बनाकर आउट हुए.

ये भी पढ़ें- दुनिया का कोई भी क्रिकेट खिताब जीत सकती है विराट कोहली की टीम इंडिया, जानें क्या-क्या बोले ब्रायन लारा

इसके बाद स्मिथ ने मैदान पर कदम रखा. उन्होंने बेहद धीमी शुरुआत की. स्मिथ ने 46 मिनट में 39 गेंद बाद अपना खाता खोला. उन्होंने फिर लाबुशेन के साथ 156 रन जोड़े टीम का स्कोर 251 तक पहुंचाया. डि ग्रैंडहोम ने यहां रॉस टेलर के हाथों स्मिथ को कैच करा उनकी 63 रनों की पारी का अंत किया.

ये भी पढ़ें- अपने खेल से संतुष्ट नहीं इंग्लैंड के जॉस बटलर, बोले- उम्मीद मुताबिक नहीं कर पा रहा प्रदर्शन

स्मिथ ने 182 गेंदों का सामना कर चार चौके लगाए. इसके बाद वेड और लाबुशेन ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया. लाबुशेन ने अभी तक 210 गेंदों का सामना कर 12 चौके और एक छक्का मारा है. वेड ने 30 गेंदों की अभी तक की पारी में दो चौके और एक छक्का मारा है.

अपने खेल से संतुष्ट नहीं इंग्लैंड के जॉस बटलर, बोले- उम्मीद मुताबिक नहीं कर पा रहा प्रदर्शन

First Published : 03 Jan 2020, 03:36:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.