News Nation Logo
Banner

AUS vs NZ: हार की कगार पर न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ टेस्ट पर कसा शिकंजा

जीत रावल 1 रन बनाकर आउट हुए जबकि नाथन लॉयन ने पारी की अपनी पहली ही गेंद पर कप्तान केन विलियमसन को शॉर्ट लेग पर खड़े मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 15 Dec 2019, 05:08:27 PM
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

नई दिल्ली:

चौथी पारी में रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट चटकाने के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को पहले टेस्ट के चौथे दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी 9 विकेट पर 217 रन पर घोषित की जिससे बल्लेबाजी के लिए मुश्किल होती पिच पर ‘ब्लैक कैप्स’ को जीत के लिए 468 रन का लक्ष्य मिला है. चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरे न्यूजीलैंड ने इसके बाद सलामी बल्लेबाज जीत रावल और विलियमसन विकेट गंवा दिया.

ये भी पढ़ें- फर्राटा धाविका दुती चंद ने बयां किया दर्द, बोलीं- ओलम्पिक की तैयारी के लिए नहीं मिल रहा समर्थन

रावल एक रन बनाकर मैच में मिचेल स्टार्क का छठा शिकार बने जबकि नाथन लॉयन ने पारी की अपनी पहली गेंद पर ही विलियमसन को शॉर्ट लेग पर खड़े मैथ्यू वेड के हाथों कैच कराया. न्यूजीलैंड के कप्तान ने 14 रन बनाए. लंच के समय टीम 31 रन पर दो विकेट गंवाकर जूझ रही थी. टॉम लेथम 18 और रॉस टेलर 22 रन बनाकर आउट हुए. इनके बाद हेनरी निकोल्स 21 और कॉलिन डि ग्रैंडहोम 33 रन बनाकर जल्दी आउट हो गए.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान सीरीज के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम को फ्रीहैंड, पाक दौरे के लिए खिलाड़ियों पर नहीं होगा कोई भी दबाव

खबर लिखे जाने तक न्यूजीलैंड को जीत के लिए अभी 314 रनों की जरूरत है जबकि उसके 6 बल्लेबाज आउट हो चुके हैं. चौथी पारी में सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है जिसने 2003 में सेंट जोंस में सात विकेट पर 418 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को हराया था. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में छह विकेट पर 167 रन से की. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउथी (69 रन पर पांच विकेट) ने दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए.

(भाषा इनपुट्स के साथ)

First Published : 15 Dec 2019, 05:08:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.