News Nation Logo
Banner

AUS vs NZ: मार्नस लाबुशेन ने जड़ा शानदार शतक, ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन बनाए 248-4

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स सिर्फ 9 रन बनाकर कॉलिन डि ग्रैंडहोम का शिकार बन गए.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 12 Dec 2019, 07:27:17 PM
मार्नस लाबुशेन

नई दिल्ली:

पर्थ स्टेडियम में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट का पहला दिन खत्म हो गया है. दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 90 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 248 रन बनाए लिए हैं. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स सिर्फ 9 रन बनाकर कॉलिन डि ग्रैंडहोम का शिकार बन गए. जो बर्न्स का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए मार्नस लाबुशेन ने शेन वॉटसन के साथ स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाने का काम शुरू किया.

ये भी पढ़ें- PAK vs SL: खराब मौसम की वजह से दूसरे दिन हुआ सिर्फ 18 ओवर का खेल, श्रीलंका का स्कोर- 263-6

हालांकि ये जोड़ी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सकी. नील वैगनर ने ऑस्ट्रेलिया की इस खतरनाक जोड़ी को तोड़ दिया. पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक जड़ने वाले डेविड वॉर्नर यहां 43 रन बनाकर वैगनर की गेंद पर आउट हो गए. वॉर्नर के आउट होने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए स्टीव स्मिथ ने क्रीज पर कदम जमाए, उतने में मार्नल लाबुशेन ने यहां अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक भी जड़ दिया. लाबुशेन 110 रन बनाकर नॉटआउट वापस लौटे.

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया में हार्दिक पांड्या की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है ये तूफानी बल्लेबाज, देखें Video

स्टीव स्मिथ भी सस्ते में आउट हुए, वे 43 रन बनाकर नील वैगनर का दूसरा शिकार बने. स्मिथ के बाद मैथ्यू वेड भी जल्दी ही आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. वेड ने 12 रन बनाए और टिम साउदी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड 20 रन बनाकर लाबुशेन के साथ नाबाद लौटे. ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर 2, टिम साउदी 1 और कॉलिन डि ग्रैंडहोम 1 विकेट ले चुके हैं.

First Published : 12 Dec 2019, 07:27:17 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.