logo-image

Aus vs New : न्यूजीलैंड की टीम में दो बदलाव, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया (Australia vs New Zealand) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test Match) के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं.

Updated on: 25 Dec 2019, 11:34 AM

Melbourne/Centurion:

न्यूजीलैंड ने आस्ट्रेलिया (Australia vs New Zealand) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले बाक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test Match) के लिए अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं. तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Fast bowler Trent Bolt)  ने चोट से उबरने के बाद वापसी की है, जबकि जीत रावल (Jeet Rawal) की जगह शीर्ष क्रम में टॉम ब्लंडेल (Tom Blundell) को रखा गया है. बोल्ट पर्थ में पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, जिसमें उनकी टीम को 296 रन से हार झेलनी पड़ी थी. लेकिन उन्होंने अपनी फिटनेस पर काम किया और वह मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर 1987 के बाद अपनी टीम के पहले बाक्सिंग डे टेस्ट मैच खेलने के लिए बेताब थे. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इसके साथ ही पुष्टि की अमूमन मध्यक्रम में खेलने वाले ब्लंडेल को रावल की जगह टीम में लिया गया है और वह टॉम लैथम के साथ पारी का आगाज करेंगे. केन विलियमसन ने कहा, वह सकारात्मक सोच का खिलाड़ी और समझदार क्रिकेटर है. उसे केवल परिस्थितियों से तालमेल बिठाना होगा। उसके लिये अपना नैसर्गिक खेल खेलना महत्वपूर्ण है. 

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर और पूर्व राज्‍यपाल राम नाईक की सुरक्षा में कटौती, आदित्‍य ठाकरे की बढ़ी

उधर सेंचुरियन में इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच मैच खेला जाना है. इंग्लैंड क्रिकेट टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) ने कहा है कि गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच में उनकी टीम सभी तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. आईसीसी ने सिल्वरवुड के हवाले से कहा, निश्चित रूप से, हेमिल्टन में हमने देखा कि मैदान पर किसने विकेट लिए. यह दिखाता है कि स्पिन मैच पर ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए. इंग्लैंड की टीम हेमिल्टन में पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में जैक लीच की जगह तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स के साथ उतरी थी. सेंचुरियन की विकेट भी तेज गेंदबाजों के अनुकूल हैं और इस मैच में इंग्लैंड की टीम अपने तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है. कोच ने कहा, हमने इस मैदान पर आंकड़े देखे हैं. चीजें वही हैं स्पिनरों के मुकाबले तेज गेंदबाज ही ज्यादा विकेट ले रहे हैं. ऐसा माना जाता है कि तेज गेंदबाज हमें आगे ले जा सकते हैं, इसलिए हम निश्चित रूप से इस बारे में सोच रहे हैं.