logo-image

AUS vs IND : एरॉन फिंच ने हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से सीखा, लेकिन टीम इंडिया....

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि उनकी टीम को हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से इस बात को जानने में मदद मिली कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच पर किस तरह की गेंदबाजी करनी है.

Updated on: 29 Nov 2020, 07:10 PM

नई दिल्‍ली :

सीखने वाले कहीं से भी सीख सकते हैं. ये कहा जाता है, लेकिन आज फिर से ये बात साबित भी हो गई. आज करीब एक साल बाद गेंदबाजी करने के लिए उतरे टीम इंडिया के आलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपनी टीम के बाकी गेंदबाजों से न केवल अच्‍छी गेंदबाजी की, बल्कि विरोधी टीम के कप्‍तान एरॉन फिंच को भी सिखा दिया कि जब उनकी टीम गेंदबाजी करेगी तो क्‍या करना है. ये बात मैच के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने खुद ही स्‍वीकार कर ली. ऑस्‍ट्रेलिया ने तो सीख लिया, लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाज नहीं सीख सके और लगातार रन बनवाते रहे. इससे ऑस्‍ट्रेलिया ने 50 ओवर में 389 रन बना दिए और टीम इंडिया 51 रन से इस मैच को हार गई. 

यह भी पढ़ें : IND vs AUS : टीम इंडिया की हार का जिम्‍मेदार कौन, विराट कोहली ने बताया....

मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने कहा है कि उनकी टीम को हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से इस बात को जानने में मदद मिली कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की पिच पर किस तरह की गेंदबाजी करनी है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में चार विकेट खोकर 389 रन बनाए. हार्दिक पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं, लेकिन दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों की पिटाई देखने के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या को गेंद थमाई. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : टीम इंडिया क्‍यों हारी सीरीज, ऑस्‍ट्रेलिया ने कैसे मारी बाजी 

हार्दिक पांड्या ने चार ओवरों में 24 रन देकर शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ का विकेट लिया. मजबूत लक्ष्य को भारत हासिल नहीं कर पाई. विराट कोहली ने भी मैच के बाद इस बात को माना कि हार्दिक पांड्या ने आस्ट्रेलिया को गेंदबाजी प्लान दे दिया था. मैच के बाद एरॉन फिंच ने कहा कि जैसा विराट कोहली ने कहा हमें हार्दिक पांड्या की गेंदबाजी से ब्लूप्रिंट मिल गया था. धीमी गति की गेंदों के कारण उन पर रन बनाना मुश्किल हो रहा था.
ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच ने टीम के बल्लेबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि यह बल्ले से परेफेक्ट था. आप जब भी 300 से ज्यादा रन बनाते हो यह अच्छा रहता है. दो शानदार जीत से खुश हूं. फील्डिंग के दौरान हालांकि आस्ट्रेलिया को एक बड़ा झटका लगा. डेविड वार्नर चोट के कारण मैदान से बाहर चले गए थे/ वार्नर को लेकर फिंच ने कहा, उनको लेकर कोई सूचना नहीं है. हमें रिशफल करना होगा. मुझे नहीं लगता कि वह उपलब्ध होंगे.

(इनपुट आईएएनएस)