logo-image

आरोन फिंच ने नए कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड का समर्थन किया

आरोन फिंच ने नए कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड का समर्थन किया

Updated on: 11 Feb 2022, 09:30 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के सफेद गेंद के कप्तान आरोन फिंच ने टीम के कोच के रूप में जस्टिन लैंगर की जगह अंतरिम मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड का समर्थन किया है।

लैंगर ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच का पद छोड़ दिया था, क्योंकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने उन्हें इस साल जून में अपना पिछला अनुबंध समाप्त होने के बाद केवल छह महीने का नया अनुबंध देने का आश्वासन दिया था।

रिपोटरें के अनुसार, कोच के रूप में लैंगर की स्थिति पिछले साल अगस्त में अस्थिर हो गई थी जब खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ ने उनकी अस्थिर सूक्ष्म प्रबंधन शैली के बारे में अपनी नापसंदगी जाहिर की थी।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के शुरुआती टी20 आई से पहले, फिंच को एसएमएच डॉट कॉम डॉट एयू द्वारा यह कहते हुए उद्धृत किया गया था कि मैकडॉनल्ड्स को टीम द्वारा अत्यधिक सम्मान दिया जाता है और उनमें एक अच्छे कोच की सभी विशेषताएं हैं।

दो दिन पहले, टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने सीए से एक कोच नियुक्त करने का आग्रह किया था जो टीम के लिए सहयोगी के रूप में सामने आए।

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के पहले मैच से पहले फिंच ने कहा, मैकडॉनल्ड को खिलाड़ियों से काफी सम्मान मिलता है, वे शांत स्वभाव के हैं। वह ऐसे व्यक्ति है जो कभी भी किसी भी स्थिति या परिणाम से घबराते नहीं हैं।

उन्होंने कहा, वह टीम के चारों ओर एक बहुत अच्छा रवैया अपनाते हैं। वह काफी समय से टीम के साथ है। 35 वर्षीय फिंच और मैकडॉनल्ड्स बिग बैश लीग (बीबीएल) की ओर से मेलबर्न रेनेगेड्स में अपनी कोचिंग के तहत खेलने से पहले विक्टोरिया के लिए एक साथ खेल चुके हैं।

फिंच ने कहा, मैंने उनके साथ लंबे समय तक काम किया है, हम लंबे समय तक एक साथ खेले हैं, मुझे पता है कि वह अपने काम में बहुत अच्छे हैं।

फिंच ने टेस्ट कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व की भी प्रशंसा की, जब 51 वर्षीय कोच लैंगर के पद छोड़ने के बाद कोच के साथियों की आलोचना का सामना करना पड़ा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.