logo-image

अगले सत्र के लिए एटीपी ने खिलाड़ियों के लिए नए नियम जारी

अगले सत्र के लिए एटीपी ने खिलाड़ियों के लिए नए नियम जारी

Updated on: 24 Nov 2021, 04:55 PM

न्यूयार्क:

द एसोसिएशन आफ टेनिस प्रोफेश्नल (एटीपी) ने घोषणा की है कि अगले सत्र से जब खिलाड़ी मेडिकल या बाथरूम के लिए ब्रेक लेगा, तब उसके लिए एक नया नियम जारी किया जाएगा।

नए नियम के मुताबिक, 2022 में होने वाले पहले टूर्नामेंट में अब खिलाड़ी बाथरूम जाने के लिए तीन मिनट से ज्यादा का समय नहीं ले सकेगा है। वहीं, कपड़े बदलने के लिए दो मिनट से ज्यादा का समय नहीं ले सकता हैं।

यह नियम इसलिए बनाया गया है कि प्रतियोगिता कठिन होने के साथ खिलाड़ी खेल आसान बनाने के लिए वह एक लंबे समय का ब्रेक लेते हैं।

मंगलवार को एटीपी ने यह नियम जारी कर खिलाड़ियों से टेनिश कोर्ट में ज्यादा ब्रेक नहीं लेने की सलाह दी है।

एटीपी ने कहा कि पोशाक में परिवर्तन के लिए समय तभी दिया जाएगा जब चेयर अंपायर द्वारा इस नियम को अधिकृत किया जाएगा नहीं तो बाथरूम के ब्रेक के दौरान ही पोशाक में खिलाड़ियों द्वारा परिवर्तन किया जा सकेगा।

एटीपी ने कहा कि खिलाड़ी एक मैच में एक बार ही बाथरूम के लिए विराम ले सकता है। वहीं, पूरे मैच में एक बार ही खिलाड़ी मेडिकल के लिए तीन मिनट का समय ले सकता है। अगर खिलाड़ी इन नियमों का पालन करने में उल्लंघन करता है तो वो खेल के दौरान बनाए हुए अंक खो देगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.