logo-image

पंजाब के एथलीट ओलंपिक में जीत सकते हैं कम से कम चार पदक: मंत्री

पंजाब के एथलीट ओलंपिक में जीत सकते हैं कम से कम चार पदक: मंत्री

Updated on: 11 Jul 2021, 07:30 PM

चंडीगढ़:

पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने टोक्यो ओलंपिक के लिए पंजाब की तैयारी को वैश्विक मानकों के अनुरूप बताते हुए रविवार को उम्मीद जताई कि राज्य के खिलाड़ी कम से कम तीन से चार पदक जीतेंगे।

पंजाब देश के लिए दूसरी सबसे बड़ी टुकड़ी भेज रहा है।

खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए सोढ़ी ने कहा, भारत 117 सदस्यों को भेज रहा है, जो ओलंपिक में अब तक का सबसे बड़ा दल है, जिसमें से 14 प्रतिशत खिलाड़ी पंजाब के हैं। जैसा कि हम हरियाणा के बाद दूसरे सबसे बड़े दल को भेज रहे हैं। पंजाब कम से कम तीन से चार ओलंपिक पदक जीत सकेगा।

पंजाब से भारतीय दल में हरमनप्रीत सिंह, रूपिंदरपाल सिंह, हार्दिक सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), शमशेर सिंह, दिलप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह, मनदीप सिंह और गुरजीत कौर (हॉकी), अंजुम मौदगिल और अंगद वीर सिंह (शूटिंग), सिमरनजीत कौर (मुक्केबाजी), कमलप्रीत कौर, तजिंदरपाल सिंह तूर और गुरप्रीत सिंह (एथलेटिक्स) शामिल हैं।

सोढ़ी ने कहा कि पंजाब को ओलंपिक में 21 साल बाद कप्तानी मिली है और मनप्रीत सिंह टोक्यो ओलंपिक में कप्तान के रूप में भारतीय हॉकी टीम का नेतृत्व करेंगे। वह भारतीय दल के ध्वजवाहक भी होंगे।

मंत्री ने कहा कि राज्य और पंजाब के लोग पंजाब को ओलंपिक की भारतीय पदक तालिका में शीर्ष राज्यों में शामिल होते देखना चाहते हैं।

पंजाब को खेल का पावरहाउस बनाने की योजना पहले से ही कार्यान्वयन के विभिन्न चरणों में है और कैच-द-यंग मार्गदर्शक आदर्श वाक्य है।

कई युवाओं की पहचान की गई है और खेल विभाग ने जमीनी स्तर पर प्रतिभाओं की तलाशी शुरू कर दी है। उनकी प्रतिभा को निखारने और उन्हें बड़ी लीग के लिए तैयार करने के लिए शीर्ष कोचों को शामिल किया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.