logo-image

एक समय लगा था कि मैं अपना अनुबंध खो दूंगा : जोफ्रा आर्चर

एक समय लगा था कि मैं अपना अनुबंध खो दूंगा : जोफ्रा आर्चर

Updated on: 05 May 2022, 06:25 PM

लंदन:

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने स्वीकार किया है कि उनकी कोहनी की चोट और सर्जरी के बाद लंबे समय तक पुनर्वास के बाद उन्हें लगा कि वह अपना कांट्रैक्ट खो देंगे।

आर्चर मार्च 2021 में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टी20 श्रृंखला में भाग लेने के बाद से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं और आखिरी बार उनको उसी वर्ष जुलाई में ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट में देखा गया था। उनकी चोट को ठीक करने के लिए दो सर्जरी की गईं, जिसने उन्हें टी20 विश्व कप और एशेज से बाहर कर दिया था।

डेली मेल के लिए आर्चर ने कहा, इस तरह की स्थिति में, जब आपको ऑपरेशन के लिए मजबूर किया जाता है, तो आप इस बारे में सोचते हैं कि क्या आप फिर से क्रिकेट खेल पाएंगे, क्या आप सभी प्रारूपों में भी खेलने में सक्षम होंगे, लेकिन ईसीबी ने मुझे आश्वासन दिया जिससे मुझे काफी शांति मिली।

2019 से इंग्लैंड के लिए 13 टेस्ट, 17 वनडे और 12 टी20 खेलने वाले आर्चर ने कहा, एक समय मैंने सोचा था कि जब चीजें ठीक नहीं चल रही थीं तो मैं अपना अनुबंध खो सकता हूं, लेकिन अब मुझे भविष्य के बारे में भरोसा है कि मैं जल्द ही मैदान पर वापसी करूंगा।

आर्चर इस बात से खुश हैं कि लंबे समय से मैदान से दूर रहने के बाद वह फिर से क्रिकेट खेलने की सही राह पर हैं।

उन्होंने कहा, पिछले मई में मेरे पहले ऑपरेशन के बाद मेरी दाहिनी कोहनी में कुछ असर नहीं हुआ। जाहिर है, मुझे पूरी तरह से पता नहीं चल रहा था कि तब तक मैंने गेंदबाजी शुरू नहीं की थी।

उन्होंने कहा, दूसरी सर्जरी के बाद ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने पुर्नवास के बाद कमबैक करने की हालत में हूं। अब, मुझे कोहनी की हालत जानने के लिए बस कुछ मैच खेलने की जरूरत है।

27 वर्षीय आर्चर ने टिप्पणी की है कि उन्होंने टेस्ट क्रिकेट सहित काउंटी क्रिकेट में उतरने के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है, जबकि उन्होंने खुलासा किया कि पिछले हफ्ते क्रिकेट के नए प्रबंध निदेशक रॉब की के साथ उनकी बातचीत हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.