News Nation Logo

Asian Emerging Nations Cup: करीब 1 दशक बाद पाकिस्तान को मिली राहत, 6 मैचों की मिली मेजबानी

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar1 | Updated on: 28 Nov 2018, 01:49:48 PM
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के नए चेयरमैन एहसान मनी

नई दिल्ली:  

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए हमले के लगभग 10 साल बाद पहली बार पाकिस्तान को किसी बहुदेशीय श्रृंखला की मेजबानी का अवसर मिला है. आईसीसी (ICC) ने एशियाई देशों के बीच होने वाली श्रृंखला एमर्जिंग नेशन्स कप (Emerging Nations Cup) की संयुक्त मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान और श्रीलंका को दिया है. इसके तहत पाकिस्तान दिसंबर में एशियाई एमर्जिंग नेशन्स कप के छह मैचों की मेजबानी करेगा. हालांकि भारत ने सुरक्षा कारणों से अपने किसी भी मैच को पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम कराची या लाहौर भेजने से इनकार कर दिया है जिसमें एशियाई देशों के सर्वश्रेष्ठ उभरते हुए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

अधिकारी ने कहा, ‘मेहमान टीमों के लिए उचित सुरक्षा योजना तैयार की गई है और चार से 10 दिसंबर तक कराची में रहने के दौरान उन्हें शीर्ष सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.’

और पढ़ें: IND vs AUS: शिखर धवन ने बताया क्या बीती थी जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नहीं हुआ था चयन 

पीसीबी ने कहा कि भारत अपने सारे मैच श्रीलंका में खेलेगा और फाइनल भी कोलंबो में खेला जाएगा. टूर्नामेंट के कराची चरण के लिए बांग्लादेश, यूएई और हांगकांग को पाकिस्तान के साथ रखा गया है जबकि श्रीलंका, भारत, अफगानिस्तान अन्य ग्रुप में कोलंबो में मैच खेलेंगे.

पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि कराची में तीन मैच राष्ट्रीय स्टेडियम में होंगे जबकि इसमें बड़े पैमाने पर नवीनीकरण का काम चल रहा है. तीन अन्य मैच साउथेंड क्रिकेट स्टेडियम में होंगे.

Watch Video: लड़खड़ाती पाकिस्तान के सामने मजबूत भारत की चुनौती

First Published : 28 Nov 2018, 01:47:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.