logo-image

Asia Cup 2022 से भारत T20 World Cup के लिए जीत की नींव रखेगा!

Asia Cup 2022 : टीम इंडिया (Team India) आज (31 अगस्त) को हॉन्गकॉन्ग (Hong Kong) के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी.

Updated on: 31 Aug 2022, 06:28 PM

:

Asia Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 5 विकेट से हराकर धमाकेदार जीत के साथ एशिया कप 2022 में अपना आगाज किया था. टीम इंडिया (Team India) आज (31 अगस्त) को हॉन्गकॉन्ग (Hong Kong) के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला खेलने उतरेगी. इस मुकाबले को जीतकर टीम इंडिया सुपर चार में अपनी जगह पक्की करना चाहेगी. मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार 7:30 बजे से शुरू होगा. आज आपको बताते हैं उन दो खिलाड़ी के बारे में जो टीम इंडिया और रोहित का अहम हथियार T20 विश्व कप में बनेंगे.

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022: 'देश के बारे में सोचना..', मैच से पहले विराट कोहली को कपिल देव का खास संदेश

हार्दिक पांड्या

पहली बात करते हैं हार्दिक पांड्या की. हार्दिक पांड्या जिस तरीके की 2022 में रन बना रहे हैं और साथ में गेंदबाजी कर रहे हैं उसको देखकर तो यही लगता है कि टीम इंडिया की जान हार्दिक बन चुके हैं. और हार्दिक का चलना टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. अगर हार्दिक सीरीज में रन बना जाते हैं तो यकीन मानिए टीम इंडिया जीत के प्रबल दावेदार के रूप में सामने निकलकर आएंगे. वहीं हार्दिक को बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी महारत हासिल है. 2022 की बात करें तो हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी धूम मचा रहे हैं. आईपीएल में अपनी कप्तानी का लोहा सभी के सामने मनवा चुके हैं.

यह भी पढ़ें- Colin de Grandhomme Retires: न्यूजीलैंड के कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने लिया संन्यास, ऐसा रहा सफर

सूर्यकुमार यादव

वही दूसरे बल्लेबाज की बात करें तो वह सूर्यकुमार यादव. सूर्यकुमार यादव ने जिस तरीके से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी फॉर्म दिखाई है, उसको देखकर तो यही लगता है कि सूर्यकुमार यादव इस समय टीम इंडिया के एबी डिविलियर्स बन चुके हैं. यादव मैदान के हर तरफ शॉट्स लगा रहे हैं. सूर्यकुमार यादव ना केवल नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे हैं बल्कि ओपनिंग भी शानदार काम किया है. रोहित शर्मा के साथ मिलकर सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया को एक ऐसी शुरुआत दिलाई है जो कि किसी सपने से कम नहीं है.