logo-image

WTC के फाइनल में पहुंचना, World Cup के फाइनल जैसा : अश्विन

इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे भारत के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना उनके और उनकी टीम के लिए विश्व कप फाइनल में पहुंचने जैसा ही है

Updated on: 06 Mar 2021, 08:21 PM

अहमदाबाद:

इंग्लैंड के साथ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मैन आफ द सीरीज रहे भारत के स्टार आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना उनके और उनकी टीम के लिए विश्व कप फाइनल में पहुंचने जैसा ही है. लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल (5/48) और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (5/47) के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड को पारी और 25 रनों से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज 3-1 के अंतर से जीतकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली.

ये भी पढ़ें: IPL 2021: 30 मई को होगा फाइनल मैच, इस तारीख से हो सकता है आगाज

अश्विन ने मैच के बाद कहा हम डब्ल्यूटीसी फाइनल में पहुंचे और यह बहुत महत्वपूर्ण है. ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर शिखर बनना, लेकिन इस संदर्भ में-डब्ल्यूटीसी के फाइनल में होना कोई मजाक नहीं है. यह हमारे लिए बहुत मायने रखता है. डब्ल्यूटीसी फाइनल विश्व कप फाइनल जितना ही अच्छा है अश्विन अपने करियर में आठवीं बार टेस्ट में मैन आफ द सीरीज बने हैं.

ये भी पढ़ें: 50 साल पहले किया था सुनील गावस्कर ने टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू, BCCI ने दिया खास सम्मान

उन्होंने कहा  हर बार सीरीज चुनौतीपूर्ण था और हर किसी ने अपना योगदान दिया. पिछले चार महीने काफी उतार चढाव रहे हैं. मुझे नहीं लगा था कि मैं चेन्नई में शतक बनाऊंगा क्योंकि बल्ले से मेरा फॉर्म शानदार नहीं था. मुझे नहीं लगता था कि मैं ऑस्ट्रेलिया में ग्यारहवीं में शुरू करूंगा, लेकिन सभी चीजों के बाद, विशेषकर जडेजा के न रहने पर, मुझ पर और अधिक जिम्मेदारी थी और मैं ऑस्ट्रेलिया और यहां के अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी की भविष्यवाणी, WTC को जीत सकता है भारत

इंग्लैंड को चौथे मैच में पारी और 25 रनों से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और निचले क्रम के बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर की सराहना करते हुए कहा है कि इन दोनों बल्लेबाजों की साझेदारी मैच में काफी अहम थी. भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड को पराजित कर चार मैचों की सीरीज 3-1 से जीत ली.