News Nation Logo

Ashwin ने पीसीबी अध्यक्ष को दिया जवाब, विपक्षी टीम के लिए सम्मान जीत और हार से नहीं आता

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 10 Oct 2022, 09:09:36 PM
Repect for

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पर्थ:  

भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा द्वारा की गई टिप्पणियों का जवाब देते हुए कहा कि विपक्षी टीम के लिए सम्मान जीत और हार से नहीं आता है. कुछ दिनों पहले, राजा ने डॉन न्यूज पर एक बड़ा बयान दिया था, जिसमें कहा गया था कि एक अरब डॉलर की भारतीय टीम ने पिछले साल के टी20 विश्व कप में बाबर आजम के नेतृत्व वाली टीम से हारकर पाकिस्तान का सम्मान करना शुरू कर दिया था.

उन्होंने कहा, मुझे नहीं पता था कि उन्होंने यह बयान दिया है. लेकिन देखो, यह क्रिकेट का खेल है. हम इतनी बार नहीं खेलते हैं, प्रतिद्वंद्विता बड़ी है. यह दोनों देशों के लोगों के लिए बहुत मायने रखता है. लेकिन अंत में एक क्रिकेटर और खेल खेलने वाले के रूप में आप जो कुछ भी कह सकते हैं, आप समझते हैं कि जीत और हार खेल का हिस्सा है.

भारत द्वारा वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ अपना पहला अभ्यास मैच 13 रन से जीतने के बाद अश्विन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, विशेष रूप से इस प्रारूप में, मार्जिन इतना करीब होने जा रहा है. विपक्ष के लिए सम्मान कोई ऐसी चीज नहीं है जो जीत और हार के साथ आती है. यह इस बात से आता है कि आप किस तरह से आगे बढ़ रहे हो और हम निश्चित रूप से पाकिस्तानी टीम का सम्मान करते हैं, क्योंकि वे भी करते हैं.

भारत के लिए सबसे बड़ी चर्चाओं में एक गेंदबाजी आक्रमण रहा है, खासकर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पीठ की चोट से हारने के बाद. घर में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय मैचों में गेंदबाजी आक्रमण ने काफी रन दिए थे. लेकिन अश्विन को लगता है कि ऑस्ट्रेलिया में बड़ी बाउंड्री भारतीय गेंदबाजों के अनुकूल होगी.

उन्होंने कहा, देखिए, घर में टी20 और द्विपक्षीय सीरीज में जो कुछ होता है, हम उसे देख सकते हैं. यह कहना सही होगा कि गेंदबाज रन दे रहे है, लेकिन हमें यह भी समझने की जरूरत है कि भारत में बाउंड्रियां छोटी होती हैं. जब हम ऑस्ट्रेलिया आते हैं, तो यहां बाउंड्रियां कहीं अधिक बड़ी होती हैं, गेंदबाजों को काम करने का थोड़ी आसानी हो जाती है.

उन्होंने कहा, इन परिस्थितियों को समझना भी बहुत महत्वपूर्ण है, आपको कितनी लंबाई में गेंदबाजी करनी है और साथ ही, इन जगहों पर उन 50-50 विकल्पों को लेने के लिए पर्याप्त गेंदबाज होना चाहिए. यह एक बिल्कुल नया अनुभव है, बस नई शुरूआत करें.

द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला की समाप्ति के बाद, टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम पर्थ में कैंप में अभ्यास कर रही है, जिसमें यात्रा करने वाले रिजर्व और खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में भाग लेने वाले मेगा इवेंट के लिए नहीं चुना गया. वहीं श्रृंखला निर्णायक मैच मंगलवार को नई दिल्ली में होना है.

अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया में जल्दी आने पर कहा, हमें यहां जल्दी आना महत्वपूर्ण है और उछाल और गति के लिए अभ्यस्त होना चाहिए. कुछ लोग हैं, जो टीम में नए हैं, इसलिए यह उनके लिए अनुकूल होने का एक अच्छा समय होगा.

भारत का गुरुवार को वाका स्टेडियम में पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ एक और अभ्यास मैच है, जिसके बाद ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ गाबा में दो और अभ्यास मैच खेले जाएंगे. अश्विन ने भारत के लिए अभ्यास मैचों के महत्व को समझाते हुए कहा कि वे 23 अक्टूबर को एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने सुपर 12 के पहले मैच की तैयारी कर रहे हैं.

First Published : 10 Oct 2022, 08:32:59 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.