logo-image

अश्विन ने तोड़ा हरभजन के विकेट्स का रिकॉर्ड, जानिए अब किस-किस से पीछे

रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में एक मील का पत्थर छू लिया है. वह टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीयों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं.

Updated on: 29 Nov 2021, 02:45 PM

नई दिल्ली :

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान रविचंद्रन अश्विन ने जैसे ही टॉम लेथम का विकेट लिया वह टेस्ट मैचों में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय बन गए. उन्होंने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया. हरभजन सिंह ने टेस्ट मैचों में भारत की ओर से 417 विकेट लिए है, जबकि अब अश्विन के 418 विकेट हो गए. इसी के साथ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले भारतीयों के मामले में रविचंद्रन अश्विन अब तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: अनसोल्ड रह जाएंगे हार्दिक पांड्या ? ये है खास वजह 

टेस्ट क्रिकेट में भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो सबसे ऊपर अनिल कुंबले हैं. उन्होंने 132 मैचों में 619 विकेट चटकाए हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर कपिल देव हैं. उन्होंने अपने करियर में 131 मैचों में 434 विकेट लिए. तीसरे नंबर पर अब अश्विन आ गए, जिन्होंने 418 विकेट ले लिए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच, उनका 80वां मैच था. वहीं, हरभजन अब चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने 103 टेस्ट मैचों में 417 विकेट लिए हैं. पांचवें नंबर पर इशांत शर्मा हैं. उन्होंने 105 टेस्ट मैचों में 188 विकेट लिए हैं. वह भी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शामिल हैं. वर्तमान आंकड़े बता रहे हैं कि रविचंद्र अश्विन और इशांत शर्मा इसी तरह खेलते रहे तो विकेटों में मामले में अन्य बड़े गेंदबाजों को पछाड़ सकते हैं.