News Nation Logo

BREAKING

धोनी को आशीष नेहरा ने दी थी गाली, लेकिन कब और क्यों अब हुआ खुलासा

आशीष नेहरा ने बताया कि यह वाकया दूसरे मैच का नहीं था, जिसमें धोनी ने शतक बनाया था, बल्कि ये प्रकरण उसी सीरीज के चौथे मैच का था. जो अहमदाबाद में खेला गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 05 Apr 2020, 04:07:47 PM
nehra

team india (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

Dhoni vs Nehra : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी के लिए आज का दिन बहुत खास है, आज ही के दिन धोनी ने विशाखापट्टन में पाकिस्तान के खिलाफ पहला शतक जड़ा था. यह धोनी की पांचवीं पारी थी, इससे पहले ही चार पारियों में धोनी बुरी तरह फ्लॉप हो चुके थे, लेकिन इस बार तब के कप्तान सौरव गांगुली ने उन्हें अपनी जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए भेजा और उसके बाद पांच अप्रैल का दिन आज तक याद किया जाता है. इस पारी के बाद धोनी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

यह भी पढ़ें : IPL से पहले विराट कोहली ने कही बड़ी बात, स्टेडियम की असली ताकत दर्शक

लेकिन अगर आप क्रिकेट के फैंन हैं तो आपने एक वीडियो तो देखा ही होगा, जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था. इस वीडियो में दिखाया गया था कि आशीष नेहरा की एक गेंद पर पाकिस्तान के बल्लेबाज शाहिद अफरीदी बल्ला घुमाते हैं, लेकिन गेंद बल्ले को छूकर पीछे चली जाती है, लेकिन धोनी उस कैच को लपक नहीं पाते. इस पर आशीष नेहरा उन्हें गाली देते हैं. आशीष नेहरा गाली देते हैं और धोनी चुपचाप रह जाते हैं. कहा जाता है कि यह वाकया इसी मैच का था, जिसमें धोनी ने अपना पहला शतक ठोका था, लेकिन अब खुद आशीष नेहरा ने इस रहस्य से पर्दा उठा दिया है.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी को सचिन तेंदुलकर ने दी सलाह और जीत लिया विश्व कप 2011, जानें क्या है पूरी कहानी

आशीष नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि यह बात सही है कि उन्होंने धोनी को गाली दी थी. नेहरा ने बताया कि इससे पहले शाहिद अफरीदी उनकी गेंद पर छक्का मार चुके थे, पाकिस्तान के खिलाफ मैच में काफी दवाब होता है, ऐसे में अगर जरा की लापरवाही की जाए तो मैच हाथ से निकल जाता है.

यह भी पढ़ें : टेस्ट की जगह IPL को तरजीह मंजूर नहीं, सामने आया एंड्रयू स्ट्रॉस केविन पीटरसन विवाद

आशीष नेहरा ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए बताया कि उस मैच में उस वक्त उन्हें गुस्सा आ गया था, इसलिए उनके मुंह से अपशब्द निकल गए थे. लेकिन बाद में किसी ने भी इस बारे में कोई बात नहीं की. हालांकि नेहरा ने अब माना है कि उन्होंने गलत व्यवहार किया था. साथ ही नेहरा ने बताया कि यह वाकया दूसरे मैच का नहीं था, जिसमें धोनी ने शतक बनाया था, बल्कि ये प्रकरण उसी सीरीज के चौथे मैच का था. जो अहमदाबाद में खेला गया था. जिस मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करन पड़ा था.

यह भी पढ़ें : एमएस धोनी के लिए आज दिन है खास, 5 अप्रैल को लिखी गई थी धोनी के धोनी होने की कहानी

आपको बता दें इसके बाद लंबे अर्से तक आशीष नेहरा टीम के साथ खेलते रहे, वहीं जब सौरव गांगुली के बाद एमएस धोनी टीम के कप्तान बन गए थे, तब भी आशीष नेहरा ने टीम इंडिया के लिए खेला, लेकिन साल 2017 में आशीष नेहरा ने संन्यास ले लिया था. हालांकि अब वे कभी कभी क्रिकेट कमेंट्री करते हुए दिख जाते हैं और अपने अलग अंदाज की कमेंट्री करने के लिए जाने जाते हैं.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 05 Apr 2020, 04:07:47 PM