News Nation Logo
कल सुबह बिपिन रावत के घर जाएंगे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी प्रधानमंत्री के आवास पर सीसीएस की आपात बैठक होगी हेलीकॉप्टर हादसे में एक शख्स को​ जिंदा बचाया गया: डीएम हेलीकॉप्टर हादसे पर बयान जारी करेगी वायु सेना वायुसेना ने CDS बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की वायुसेना ने सीडीएस बिपिन रावत की मौत की पुष्टि की DNA टेस्ट से होगी शवों की पहचान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सेना के हेलीकॉप्टर हादसे के बारे में पीएम मोदी को दी जानकारी हेलीकॉप्टर क्रैश में अब तक 13 लोगों की मौत की पुष्टि हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद CDS बिपिन रावत के घर पहुंचे एमएम नरवणेRead More » CDS बिपिन रावत के हेलीकॉप्टर क्रैश मामले में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह कल संसद में देंगे बयान ढाई बजे हेलीकॉप्टर में लगी आग बुझाई गई

IPL इतिहास में 4 खिताब जीतने वाले रोहित शर्मा नहीं बल्कि ये हैं सर्वश्रेष्ठ कप्तान, आशीष नेहरा ने बताई वजह

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल चैंपियन बनाया है जबकि रोहित ने मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड चार बार आईपीएल खिताब जिताया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Apr 2020, 07:56:05 PM
ashish nehra

आशीष नेहरा (Photo Credit: IPL)

नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा 4 खिताब अपने नाम किए हैं. यही वजह है कि वे क्रिकेट के सबसे लोकप्रिय टूर्नामेंट आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा रोहित शर्मा को आईपीएल का सर्वश्रेष्ठ कप्तान नहीं मानते हैं. नेहरा ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को आईपीएल इतिहास का सबसे महान कप्तान बताया है.

ये भी पढ़ें- तो क्या अब T20 World Cup से भी बड़ा हो गया है IPL, जानें क्या बोले KKR के कोच ब्रेंडन मैक्कलम

नेहरा ने क्रिकेट कनेक्टेड कार्यक्रम में कहा, "महान कप्तान के लिए मेरी पसंद महेंद्र सिंह धोनी हैं, जिनकी कप्तानी में मैंने ज्यादातर मैच खेले हैं, चाहे भारतीय क्रिकेट टीम में हो या फिर आईपीएल में हो. मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी में क्रिकेट नहीं खेला है और इसी वजह से मैं आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ कप्तान के लिए अपना वोट चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान एमएस धोनी को दूंगा."

ये भी पढ़ें- दिनेश कार्तिक के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स ने किया है धोखा, 13 साल बाद भी फ्रेंचाइजी के बुलावे का इंतजार

बताते चलें कि आईपीएल में आशीष नेहरा अपने अनुभव के दम पर कई टीमों के लिए खेल चुके हैं. वे दिल्ली कैपिटल्स, मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स, चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. फिलहाल, वे विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बॉलिंग कोच की भूमिका निभा रहे हैं. उनके दिशा-निर्देश में आरसीबी ने आईपीएल के 12वें सीजन में बेहतर प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें- धोनी समेत चेन्नई सुपरकिंग्स के इस बल्लेबाज का मुरीद हुआ ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है जबकि रोहित ने मुंबई इंडियंस को रिकॉर्ड चार बार आईपीएल खिताब जिताया है. बता दें कि अभी हाल ही में बीसीसीआई के अधिकार वाली क्रिकेट लीग आईपीएल ने महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ कप्तान चुना था.

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)

First Published : 23 Apr 2020, 07:53:57 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.