logo-image

Ashes Test : एशेज के पहले मैच में इंग्लैंड हुई पस्त, ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया अपना दम

Ashes Test : ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 20 रन का टारगेट था. जिसे टीम ने बहुत ही आराम से 1 विकेट खोकर इस टारगेट को पूरा कर लिया. 

Updated on: 11 Dec 2021, 10:42 AM

highlights

  • ऑस्ट्रेलिया ने एशेज के पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर ली
  • पैट कमिंस पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं

नई दिल्ली :

Ashes Test : ऑस्ट्रेलिया ने आज इंग्लैंड के खिलाफ एशेज के पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर ली है. ये टेस्ट  ब्रिस्बेन के गाबा में खेला गया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इंग्लैंड की टीम को हर मोर्चे पर मात दी है. इसी प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया सिर्फ 4 दिन के अंदर ही मैच को अपने नाम कर लिया. एशेज की 5 टेस्ट सीरीज में 1-0 से ऑस्ट्रेलिया की टीम आगे हो गई है. इस मैच में जो इंग्लैंड के साथ एक अच्छी बात हुई, वो सर्फ टॉस जीतना हुआ. इसके अलावा कुछ भी इंग्लैंड के साथ ठीक नहीं हुआ है. इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना. जो उनके हक़ में नहीं गया. पूरी टीम सिर्फ 147 ही बना सकी. कोई भी बल्लेबाज इंग्लैंड के लिए अच्छी पारी नहीं खेल सका. जोस बटलर और ओली पोप ही कुछ हद तक क्रीज पर जम सके. और दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने शानदार 5 विकेट अपने नाम किए. पैट कमिंस पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तानी कर रहे हैं. 

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 425 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसमें ट्रेविस हेड  (152) और डेविड वार्नर (94) की शानदार पारियां शामिल रही. इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम फिर से फेल हो गई. सिर्फ 297 रन ही बना सकी. यानी ऑस्ट्रेलिया के सामने सिर्फ 20 रन का टारगेट था. जिसे टीम ने बहुत ही आराम से 1 विकेट खोकर इस टारगेट को पूरा कर लिया.