logo-image

टिम पेन ने डेविड वार्नर की टिप्पणी पर बेन स्टोक्स को लताड़ा, जानें पूरा मामला

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Australian captain Tim Paine) ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stocks) को डेविड वार्नर (David Warner) पर दिए गए बयान पर आड़े हाथों लिया है.

Updated on: 18 Nov 2019, 04:05 PM

New Delhi:

आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन (Australian captain Tim Paine) ने इंग्लैंड के बेन स्टोक्स (Ben Stocks) को डेविड वार्नर (David Warner) पर दिए गए बयान पर आड़े हाथों लिया है. टिम पेन (Tim Paine) ने कहा है कि स्टोक्स (Ben Stocks) अपनी किताब बेचने के लिए डेविड वार्नर (David Warner) के नाम का इस्तेमाल कर रहे हैं. बेन स्टोक्स (Ben Stocks) ने अपनी किताब में लिखा है कि इसी साल एशेज सीरीज (Ashes Series 2019) के दौरान हेडिंग्ल में खेली गई, उनकी मैच विजेता पारी वार्नर (David Warner)द्वारा की जा रही लगातार स्लेजिंग का परिणाम थी. वे उसी पारी का जिक्र कर रहे थे, जो मैच इंग्‍लैंड लगभग हार गया था, लेकिन आखिरी वक्‍त में बेन स्‍टोक्‍स संकटमोचक बने और उन्‍होंने शानदार शतकीय पारी खेली और पुछल्‍ले बल्‍लेबाज जैक लीच के साथ मिलकर बड़ी साझेदारी की और इंग्‍लैंड को मैच जिता दिया था, उस मैच में बेन स्‍टोक्‍स आउट भी नहीं हुए और अंत तक खेलते रहे. उस बेहतरीन पारी के लिए बेन स्‍टोक्‍स अभी तक याद किए जाते हैं. 

यह भी पढ़ें ः एक मैच में पड़े 25 छक्‍के, इस खिलाड़ी ने 36 गेंद पर जड़े 71 रन

पेन ने कहा, मैं स्लिप में पूरे समय डेविड वार्नर के पास ही खड़ा था और आपको मैदान पर बात करने की इजाजत होती है. लेकिन वह स्टोक्स को न ही अपशब्द बोल रहे थे न ही छींटाकशी कर रहे थे. अपनी किताब बेचने के लिए डेविड वार्नर के नाम का उपयोग करना इंग्लैंड में प्रचलन बन गया है. इसलिए स्टोक्स को शुभकामनाएं. टिम पेन ने साथ ही यह भी कहा कि डेविड वार्नर ने उस पूरी सीरीज में अपने आप को अच्छे से संभाला था.

यह भी पढ़ें ः जहीर खान ने कही बड़ी बात, मुंबई इंडियंस की गेंदबाजी को मजबूत करने की जरूरत, इस बार दिखेगा बदलाव

उन्होंने कहा, मैं उसके पास ही खड़ा था. मुझे किसी तरह की परेशानी नहीं आई. एशेज के दौरान वार्नर ने अपने आप को जिस तरह से संभाला है वो शानदार है. खासकर तब जब वह रन नहीं बना पा रहे थे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN Day Night Test : मैच से पहले जान लीजिए, सारा इतिहास भूगोल

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हेडिंग्ले में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में बेन स्‍टोक्‍स ने नाबाद 135 रन की यादगार पारी खेली थी. उन्होंने अपनी इस पारी से इंग्लैंड को एक विकेट की चमत्कारी जीत दिलाने में मदद की थी. मैच में इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 359 रन का टारगेट था. दूसरी पारी में इंग्लैंड के 9 विकेट 286 रन पर गिर चुके थे और इंग्लैंड की जीत तय मानी जा रही थी. ऐसे में बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन (219 गेंद, 11 चौके और आठ छक्के) बनाए थे. इस दौरान उन्होंने आखिरी विकेट के लिए जैक लीच के साथ अविजित 76 रन की साझेदारी करके इंग्लैंड को जीत तक पहुंचा दिया था.

यह भी पढ़ें ः अफगानिस्तान ने वेस्‍टइंडीज को हराया, भारत के लिए अच्‍छी खबर, जानें कैसे

बड़ी बात यह भी है कि बॉल टेंपरिंग के मामले में बैन के बाद वापसी करने के बाद जहां एक स्‍टीव स्‍मिथ ने शानदार पारी खेली थी, वहीं डेविड वार्नर बुरी तरह से फ्लाप साबित हुए थे. वे एशेज सीरीज में खास रन नहीं कर पाए थे, वहीं स्‍टीव स्‍मिथ उस सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बने थे. हालांकि यह सीरीज 2-2 की बराबरी पर छूटी थी और पिछली बार की विजेता होने के कारण ट्रॉफी आस्‍ट्रेलिया के ही पास रह गई थी. यह एशेज सीरीज आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच प्रतिष्‍ठा का सवाल मानी जाती है, इसलिए दोनों टीमों के खिलाड़ी इसे जीतने के लिए अपना सब कुछ झोंक देते हैं.

(इनपुट आईएएनएस)