logo-image

Ashes Series: आस्‍ट्रेलिया के सामने इंग्लैंड की हालत खराब, 200 पर गंवाए पांच विकेट

ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को दबाव में ला दिया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर किसी तरह 200 रन बना लिए हैं.

Updated on: 07 Sep 2019, 07:13 AM

मैनचेस्टर:

ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले जा रहे चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड को दबाव में ला दिया. दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पांच विकेट के नुकसान पर किसी तरह 200 रन बना लिए हैं. मेजबान टीम अभी भी आस्ट्रेलिया से 297 रन पीछे है. आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी आठ विकेट खोकर 497 रनों पर घोषित की थी. तीसरे दिन पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ गया. पहले सत्र में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. वहीं आखिरी सत्र में खराब रोशनी के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया. 

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम में 4 नंबर के लिए हरभजन ने की संजू सैमसन की वकालत, युवराज ने उड़ाया मजाक

इंग्लैंड ने दिन की शुरुआत एक विकेट के नुकसान पर 23 रनों के साथ की थी. टीम के खाते में दो रनों का ही इजाफा हुआ था और तभी जोश हेजलवुड ने नाइटवॉचमैन क्रेग ओवरटन (5) को आउट कर इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया. दूसरे सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने इसके बाद अपना अर्धशतक पूरा किया. वह और कप्तान जोए रूट ने दूसरे सत्र में मेजबान टीम को संभाले रखा. तीसरे सत्र में रूट ने भी अपने पचास रन पूरे किए. इन दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 141 रनों की साझेदारी हुई.

यह भी पढ़ें ः SL vs NZ: लसिथ मलिंगा ने बचाई श्रीलंका की लाज, न्यूजीलैंड को 37 रनों से हराया

हेजलवुड ने बर्न्‍स को 166 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा. बर्न्‍स ने 185 गेंदों की पारी में नौ चौकों की मदद से 81 रन बनाए. कप्तान रूट भी हेजलवुड का शिकार बने. रूट के 71 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटना पड़ा. कप्तान ने 168 गेंदों का सामना कर 10 चौके मारे. इस मैच में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जेसन रॉय सिर्फ 22 रन ही बना सके और 196 के कुल स्कोर पर आउट हुए. स्टम्प्स तक पिछले मैच के हीरो बेन स्टोक्स सात और जॉनी बेयरस्टो दो रन बनाकर खेल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः SL vs NZ: लसिथ मलिंगा के सामने न्यूजीलैंड ने टेके घुटने, झटकी करियर की दूसरी हैट्रिक, बनाए कई रिकॉर्ड

आस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड चार विकेट ले चुके हैं जबकि एक सफलता पैच कमिंस के हिस्से आई है। आस्ट्रेलिया ने पहले दो दिन बल्लेबाजी करने के बाद स्टीवन स्मिथ के करियर के तीसरे दोहरे शतक के दम पर विशाल स्कोर खड़ा किया है। स्मिथ ने 319 गेंदों का सामना कर 211 रनों की पारी खेली है। उनकी पारी में 24 चौके और दो छक्के शामिल हैं. उनके अलावा मार्नस लाबुस्शाने ने 67, कप्तान टिम पेन ने 58 और मिशेल स्टार्क ने नाबाद 54 रनों की पारियां खेलीं.