logo-image

Ashes series : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया एशेज सीरीज का पूरा शेड्यूल, यहां देखिए

Ashes Series Schedule : क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस बड़ी सीरीज के लिए आमने सामने होंगी.

Updated on: 20 May 2021, 08:38 AM

नई दिल्ली :

Ashes Series Schedule : क्रिकेट की दुनिया की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है. इसी साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस बड़ी सीरीज के लिए आमने सामने होंगी. दोनों टीमें पांच टेस्ट मैच खेलती हुई नजर आएंगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस साल के अंत में पांच मैचों की एशेज सीरीज का कार्यक्रम घोषित कर दिया है. एशेज सीरीज का पहला मुकाबला आठ दिसंबर से ब्रिस्बेन में होगा. एशेज सीरीज के अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली बार अफगानिस्तान के साथ टेस्ट मैच खेलेगी, जो 27 नवंबर को होबार्ट में खेला जाएगा. पूरी दुनिया की नजर एशेज सीरीज पर रहती है, साथ ही दोनों टीमें भी इस सीरीज के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़तीं. 

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश 

ऑस्ट्रेलियाई समर सीजन में टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ संयुक्त रूप से वनडे और टी 20 के नौ मैच भी खेलेगी जबकि ऑस्ट्रेलिया महिला टीम भारतीय महिला टीम की मेजबानी करेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम गाबा में आठ दिसंबर से एशेज सीरीज की शुरुआत करेगी. दूसरा मुकाबला 16 दिसंबर से एडिलेड में, तीसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड, चौथा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में पांच जनवरी से और पांचवां मैच पर्थ में 14 जनवरी से खेला जाएगा.  बयान में कहा कि एशेज से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम अफगानिस्तान के खिलाफ 27 नवंबर से टेस्ट मैच खेलेगी. एशेज सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम 30 जनवरी से पांच फरवरी तक न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और आठ फरवरी को एकमात्र टी 20 मुकाबला खेलेगी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम 11 से 20 फरवरी तक श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी. भारतीय महिला टीम भी ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के खिलाफ सीरीज खेलने आएगी और इस बारे में विस्तृत जानकारी बाद में दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : फॉफ डुप्लेसिस और उनकी पत्नी को मिली थी जान से मारने की धमकी, जानिए क्यों 

एशेज सीरीज 2021 का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है
पहला टेस्ट : 8 दिसंबर : गाबा
दूसरा टेस्ट : 16 दिसंबर : एडिलेड 
तीसरा टेस्ट : 26 दिसंबर : मेलबर्न 
चौथा टेस्ट : 05 जनवरी : सिडनी
पांचवां टेस्ट: 14 जनवरी : पर्थ

(input ians)