logo-image

विवादों से भरा रहा Ashes का पहला दिन, अंपायरों ने दे दिए ये 7 गलत फैसले

एशेज सीरिज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान के अलीम दार और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन अंपायरिंग कर रहे हैं लेकिन टेस्ट के पहले ही दिन इन्होंने 7 गलत फैसले दे दिए

Updated on: 02 Aug 2019, 10:47 AM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड में गुरुवार को शुरू हुई एशेज सीरिज अपने पहले ही दिन से विवादों में घिर गई है. एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले ही दिन इंग्लैंड ने जबरदस्त प्रदर्शन दिया और ऑस्ट्रेलिया पर बुरी तरह दबाव बनाया, हालांकि इसमें कुछ हाथ अपांयरों के गलत फैसलों का भी है. एशेज सीरिज के पहले टेस्ट में पाकिस्तान के अलीम दार और वेस्टइंडीज के जोएल विल्सन अंपायरिंग कर रहे हैं लेकिन टेस्ट के पहले ही दिन इन्होंने 7 गलत फैसले दे दिए.

पहला गलत फैसला डेविड वॉर्नर को नॉट आउट देकर किया गया. दरअसल डेविड वॉर्नर की बल्लेबाजी के दौरान गेंद बैट के किनारे से लगकर विकेटकीपर के पास गई लेकिन इसके बाद अंपायर ने उन्हें नॉट आउट बताया. दूसरा फैसला जोएल विल्सन की तरफ से आया जो इंग्लैंड ने रिव्यू लेकर गलत साबित किया. दरअसल विलसन ने ख्वाजा को कैच आउट नहीं दिया था जिसके खिलाफ इंग्लैंड ने रिव्यू लिया था. ऐसे करते करते अंपयारों ने 1-2 नहीं बल्कि 7 गलत फैसले दिए.

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री और विराट कोहली को लेकर कपिल देव ने कही ये बड़ी बात

अंपायरों की ये गलती दिग्गज खिलाड़ियों की नजरों में भी आ गई और उन्होंने इसकी आलोचना भी की. इन खिलाड़ियों में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल अथर्टन भी शामिल थे.

बता दें, तकरीबन डेढ़ साल बाद सफेद जर्सी में वापसी कर रहे स्टीवन स्मिथ ने एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन गुरुवार को 144 रनों की धमाकेदार पारी खेल आस्ट्रेलिया को कम स्कोर पर सिमटने से बचा लिया.

यह भी पढ़ें: टेस्‍ट क्रिकेट में नए युग की शुरुआत, पहली बार नंबर वाली जर्सी पहनकर उतरे खिलाड़ी

एक समय आस्ट्रेलिया का 150 पार जाना भी मुश्किल लग रहा था लेकिन स्मिथ ने एक छोर संभाले रखा और आस्ट्रलिया को पहली पारी में 284 का स्कोर दिया. इंग्लैंड के लिए पांच विकेट लेने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने स्मिथ को आउट कर आस्ट्रेलिया को ऑल आउट किया.

(IANS से इनपुट)